किसान सम्मेलन में उमड़ी भीड़़, नहीं बची परिसर में तिलभर जगह

by | Dec 26, 2021 | उत्तर प्रदेश, रायबरेली


डॉ. कामता नाथ सिंह
नसीराबाद, रायबरेली। भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के तत्वावधान में सलोन विधानसभा क्षेत्र के छतोह ब्लॉक में आयोजित किसान सम्मेलन में इतना जनसैलाब उमड़ा कि परिसर में तिल धरने की जगह शेष नहीं बची।
ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि विशाल सिंह ने सम्मेलन की सफलता के लिए इतनी ताकत झोंक दी कि परिसर से सड़क तक महिलाओं की भागीदारी भी पुरुषों से कहीं कम नहीं दिखी।
मुख्य अतिथि जलशक्ति मंत्री डॉ.महेन्द्र सिंह ने डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी और पं. दीन दयाल उपाध्याय के चित्र पर माल्यार्पण करने के बाद उपस्थित जनसमुदाय का अभिनंदन करते हुए कहा कि आपने प्रदेश और देश ने कमल खिलाया है तो उसके सुखद परिणाम सामने हैं। धारा 370 को हटाकर पूरे देश के समान कानून कश्मीर में भी लागू करने के साथ ही राममंदिर का निर्माण प्रारम्भ हो चुका है।
योगी जी के नेतृत्व में हमारी राज्य सरकार ने सुरक्षा, विकास और समरसता के नये कीर्तिमान स्थापित किये हैं।
जहाँ एक करोड़ 58 लाख घरों को बिजली कनेक्शन, गरीबों को आवास, पारिवारिक और सामुदायिक शौचालय दिये गए वहीं सामूहिक विवाह और वृद्धावस्था पेन्शन की धनराशि दोगुनी कर दी गई।
गाँव-गाँव सड़कों का जाल बिछाया गया।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पढ़ने वाली बेटियों को आर्थिक सहायता देने के साथ-साथ लैपटॉप, मोबाइल और टैबलेट्स देकर शिक्षा को सुगम बनाने का कार्य प्रारम्भ किया है।
उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की उज्जवल गैस योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना जैसी जनहितकारी योजनाओं का विस्तार से वर्णन करते हुए आगामी निर्वाचन में फिर से भाजपा का विधायक चुनने के लिए जनता से अनुरोध किया।
सभा को जिला पंचायत की अध्यक्ष श्रीमती रंजना चौधरी, पूर्व अध्यक्ष जिला पंचायत अवधेश सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष रामदेव पाल, जिला महामंत्री शरद कुमार सिंह, भाजपा किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष कमलेश चौधरी आदि ने भी सम्बोधित किया।
आँगनबाड़ी कर्मियों ने शोभा वर्मा के नेतृत्व में अपनी समस्याओं से संबन्धित ज्ञापन सौंपा।
जिला मंत्री राघवेन्द्र पाण्डेय ने कार्यक्रम का सफलतापूर्वक संचालन और ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि बिशाल सिंह ने सबके प्रति आभार व्यक्त किया।
इस अवसर पर प्रधान संघ के ब्लॉकअध्यक्ष बृजपाल पासवान, जिला उपाध्यक्ष सत्यदेव सिंह, विवेक त्रिपाठी, भोला नाथ तिवारी, सी.पी.श्रीवास्तव, मदन तिवारी, प्रिन्शू सिंह, दिवाकर पाण्डेय, कमलेश वैश्य, पवन कुमार सिंह आदि की उपस्थिति उल्लेखनीय रही।
पुलिस क्षेत्राधिकारी इन्द्र पाल सिंह के निर्देशन में थानाध्यक्ष नसीराबाद देवानन्द तिवारी, उ.नि.पुरुषोत्तम दास, उ.नि. नरेन्द्र सिंह, उ.नि. रामेश्वर प्रताप सिंह, उ.नि. मोलई प्रसाद और उ.नि. राजेश यादव पर्याप्त पुलिस बल के साथ मुस्तैद रहे।

यह न्यूज जरूर पढे