बोईसर : अच्छे काम से लोगो के दिल मे जगह बनाने वाले रियल हीरो शाहबुद्दीन खान का निधन

by | Dec 24, 2021 | पालघर, महाराष्ट्र

पालघर ज़िले के बोईसर इलाके में सड़कों में पड़े गड्ढो लेकर प्रशासन भले ही उदासीन हो लेकिन बोईसर के रिक्शा चालक शहाबुद्दीन खान ने लोगो के सामने एक आदर्श उदाहरण पेश किया जो बोईसर कर कभी नही भूल सकते । आज उनका निधन हो गया है पर इनके द्वारा किये कार्य को बोईसर वासी कभी नही भुला सकेंगे ।

शाहबुद्दीन आधा दिन रिक्शा चलाकर अपने परिवार का गुजारा करते थे तो वही बचे आधा दिन में वह बोईसर की सड़को के गड्ढ़े भरते थे जिसको लेकर शाहबुद्दीन चर्चाओ में थे ।

 शाहबुद्दीन बारिश में सड़क पर पड़े गड्डो को भरने की मुहिम शुरू की तब वे अपने रिक्शे से ही पत्थर तथा मिट्टी लेकर गड्ढो में डालते थे ।

कुछ वर्ष पहले जब शाहबुद्दीन से बात हुई तो उनका कहना था की पहले मैं भी शिकायत कर्ता बनकर सड़को के गड्ढो को भरने के लिए प्रशासन से अपील किया करता था लेकिन उस अपील का प्रशासन पर शायद ही कोई प्रभाव पड़ा हो तथा आम लोग सड़क में पड़े गड्ढो से हादसे का शिकार होते रहते तथा इन हादसों में कई लोगो की जान भी चली गयी जिसके बाद उन्होंने प्रशासन से शिकायत करने की बजाय खुद ही बरसात आते ही सड़को के गड्ढो को भरने में लग जाते थे उनके इस कार्य को लेकर वह बोईसर में प्रचलित हो चुके थे वही शाहबुद्दीन ने प्रशासन तथा वह लोग जो सिर्फ शिकायत कर कार्य होने के भरोसे बैठे रहते है उनके लिये भी एक आदर्श प्रस्तुत किया है।

यह न्यूज जरूर पढे