वाराणसी को 2100 करोड़ की सौगात देकर बोले प्रधानमंत्री मोदी ;गाय व गोबरधन दुसरो के लिए गुनाह होगा,हमारे लिए तो गाय माता पूजनीय है

by | Dec 23, 2021 | उत्तर प्रदेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे जहां उन्होंने 2100 करोड़ की 5 परियोजनाओं का शिलान्यास किया.
इसके साथ ही करखियांव में 870 करोड़ रुपये की लागत से तैयार हुए 22 प्रोजेक्टों का लोकार्पण किया. पीएम मोदी ने कहा,आज काशी और आसपास का ये पूरा क्षेत्र, एक बार फिर से पूरे देश व यूपी के गांवों, किसानों और पशुपालकों के लिए बहुत बड़े कार्यक्रम से खास बना है.

उन्होंने कहा, देश किसान दिवस मना रहा है. हमारे यहां गाय व गोबर की बात करना, कुछ लोगों ने ऐसे हालात पैदा कर दिया है जैसे गुनाह कर दिया है. हमारे यहां गाय की बात करना, गोबरधन की बात करना कुछ लोगों ने गुनाह बना दिया है. गाय कुछ लोगों के लिए गुनाह हो सकती है, हमारे लिए गाय, माता है, पूजनीय है. पीएम मोदी ने कहा, गाय-भैंस का मजाक उड़ाने वाले लोग ये भूल जाते हैं कि देश के 8 करोड़ परिवारों की आजीविका ऐसे ही पशुधन से चलती है. उन्होंने कहा, भारत के डेयरी सेक्टर को मजबूत करना हमारी सरकार की प्राथमिकताओं में से एक है. आज यहां ‘बनास काशी संकुल’ का शिलान्यास किया गया है.

यह न्यूज जरूर पढे