महाराष्ट्र के दत्तात्रेय लोहार ने 60 हजार रुपये की लागत से बनाई किक मारकर स्टार्ट होने वाली जीप,आंनद महिंद्रा बोले ये जीप मुझे दे दो बदले में दूंगा बोलेरो,देखे वीडियो

by | Dec 22, 2021 | महाराष्ट्र

उद्योगपति आनंद महिंद्रा प्रतिभा का अक्सर खुलकर सम्मान करते है इसी कड़ी में उन्होंने एक ट्वीट किया है, जिसमें एक शख्स कबाड़ की चीजों से बनी चार पहिया की मोडिफाई जीप को दौड़ा रहा है. उस शख्स का टैलेंट देखकर हर कोई हैरान हो रहा है. खुद आनंद महिंद्रा ने शख्स की तारीफ की है.

कबाड़ की चीजों से Modified Jeep बनाने वाला शख्स महाराष्ट्र का हैं और उनका नाम दत्तात्रेय लोहार है. जिन्होंने कम पढ़े-लिखे होने के बावजूद अपने बेटे की इच्छा को पूरा करने के लिए 60 हजार रुपये खर्च कर इस अनोखी गाड़ी का निर्माण किया.

मोडिफाई की गई गाड़ी जीप जैसी दिखती है इस गाड़ी में किक-स्टार्ट सिस्टम है, जो आमतौर पर दो पहिया वाहनों में देखा जाता है.इसमे मोटर साइकिल का इंजिन उपयोग किया है। आनंद महिंद्रा ने जब से इस वीडियो को शेयर किया है, यह तेजी से वायरल हो रहा है.
महिंद्रा ने 45 सेकेंड की जो क्लिप शेयर की है, उसमें दत्तात्रेय लोहार दिखा रहे हैं कि कैसे ये चार पहिया गाड़ी चलती है. वीडियो शेयर करते हुए आनंद महिंद्रा ने लिखा- ‘वैसे तो ये किसी भी नियम से मेल नहीं खाता है, लेकिन मैं अपने लोगों की सरलता और ‘कम से अधिक’ क्षमताओं की तारीफ करना कभी बंद नहीं करूंगा.’ साथ ही लिखा कि ‘स्थानीय अधिकारी जल्द या बाद में उस शख्स को वाहन चलाने से रोक देंगे क्योंकि यह नियमों का उल्लंघन करता है. मैं व्यक्तिगत रूप से उन्हें इस वाहन के बदले में बोलेरो की पेशकश करूंगा. हमें प्रेरित करने के लिए उस शख्स के डिजाइन को MahindraResearchValley में प्रदर्शित किया जा सकता है, क्योंकि ‘संसाधन’ का अर्थ है कम संसाधनों में अधिक करना है.’

यह न्यूज जरूर पढे