‘हमारा आंँगन, हमारे बच्चे’ की संगोष्ठी आयोजित

by | Dec 22, 2021 | उत्तर प्रदेश, रायबरेली


कामता नाथ सिंह
डीह,रायबरेली। ब्लॉक संसाधन केंद्र डीह द्वारा कम्पोजिट विद्यालय पूरे जालिम में “हमारा आंगन, हमारे बच्चे” उत्सव के अन्तर्गत एक दिवसीय संगोष्ठी का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता खण्ड शिक्षा अधिकारी शिवशंकर मिश्र ने की।
मुख्यअतिथि के रूप में पूर्व ब्लॉक प्रमुख विवेक विक्रम सिंह ने अपने सम्बोधन में कहा कि आज परिषदीय विद्यालयों की दशा और दिशा दोनों में व्यापक सुधार हुआ है। शिक्षक पूर्ण निष्ठा से कार्य कर रहे हैं और उसके अपेक्षित परिणाम भी दिखाई पड़ रहे हैं।
विशिष्ट अतिथि खण्ड विकास अधिकारी जितेन्द्र सिंह ने अभिभावकों से अपील की कि आप सभी बच्चों को प्रतिदिन ससमय विद्यालय भेजें, क्योंकि बिना शिक्षा के एक अच्छे समाज का निर्माण सम्भव नहीं है।
विशेष शिक्षक बृजेश यादव ने दिव्यांग बच्चों को शासन स्तर से मिलने वाली सभी सुविधाओं व इन बच्चों को विद्यालयी शिक्षा के माध्यम से समाज की मुख्यधारा से जोड़ने के लिए विस्तार से चर्चा की।
इस मौके पर डायट मेंटर के. पी.सिंह, प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष कमलेश ओझा, मन्त्री ओमानंद प्रकाश श्रीवास्तव, राना लाल सिंह, ग्राम प्रधान बब्लू खान, अमित सिंह, अजय मिश्र, रामनरेश सिंह, अजय मिश्र, नीलेश शुक्ल, सुनील मौर्य, शैलेन्द्र त्रिवेदी, अभय मिश्र, संतोष, वैभव, राकेश शुक्ल, हुकुमचंद्र यादव आंगनवाड़ी कार्यकत्री व अभिभावक गण मौजूद रहे।

यह न्यूज जरूर पढे