समस्याओं के निपटारे को बीएसए से मिला शिक्षक संघ

by | Dec 21, 2021 | उत्तर प्रदेश, रायबरेली


कामता नाथ सिंह
रायबरेली।आज उत्तर प्रदेशीय जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ जनपद रायबरेली का एक प्रतिनिधिमंडल शिक्षकों की विभिन्न समस्याओं को लेकर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी से मिला। प्रतिनिधिमंडल ने यह अवगत कराया कि शिक्षकों को टाइम एंड मोशन स्टडी के शासनादेश के अनुसार दिनांक 31 दिसंबर से 14 जनवरी तक का शीत कालीन अवकाश शिक्षकों को मिलने वाले ग्रीष्मावकाश से कटौती करके दिया गया है। शिक्षकों को ग्रीष्मावकाश तथा नवसृजित शीतकालीन अवकाश के अतिरिक्त केवल आकस्मिक अवकाश अनुमन्य है। दूसरे प्रकार के अन्य अवकाश न होने के कारण शिक्षक इसी शीतकालीन तथा ग्रीष्मावकाश में अपने निजी कार्यों को निपटाते हैं। शीतकालीन अवकाश पूर्व से घोषित होने के कारण सभी शिक्षकों ने पूर्व में ही कोई न कोई कार्य योजना बना रखी है।
संगठन के संज्ञान में यह आया है कि शीतकालीन अवकाश के मध्य विभाग प्रशिक्षण कराने की योजना बना रहा है। यदि शीतकालीन अवकाश के बीच प्रशिक्षण कराए जाते हैं तो शिक्षकों को अपनी पूर्व में बनाई कार्ययोजना स्थगित करनी पड़ेगी। संगठन ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी से मांग की कि शीतकालीन अवकाश के मध्य किसी भी प्रकार का प्रशिक्षण न कराया जाए। इसके साथ ही नगरीय आवासीय भत्ता का भुगतान दिलाने, अन्य शिक्षक समस्याओं जैसे चयन वेतनमान की स्वीकृति तथा परिवर्तन लागत की धनराशि का विद्यालय की आवश्यकता अनुरूप प्रेषित किए जाने जैसे विषयों पर बात की।
जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया कि इन समस्याओं को शीघ्र ही दूर किया जाएगा तथा शीतकालीन अवकाश के संबंध में उच्चाधिकारियों से बात करके इसका समाधान किया जाएगा। प्रतिनिधिमंडल में संगठन के जिला अध्यक्ष समर बहादुर सिंह, महामंत्री राघवेंद्र यादव, उपाध्यक्ष सियाराम सोनकर, विक्रमादित्य सिंह, शिव शरण सिंह, शिवेंद्र सिंह आदि लोग उपस्थित रहे।

यह न्यूज जरूर पढे