पालघर में ओबीसी जनमोर्चा का प्रदर्शन,किया यह बड़ा ऐलान

by | Dec 20, 2021 | देश/विदेश, पालघर, महाराष्ट्र

हेडलाइंस18

ओबीसी को राजनीतिक आरक्षण से वंचित रखने का आरोप लगाकर सोमवार को ओबीसी जनमोर्चा ने जिलाधिकारी कार्यालय पर केंद्र सरकार के विरोध प्रदर्शन कर अपनी मांगों के संबंध में जिलाधिकारी माणिक गुरसल को ज्ञापन सौंपा है। ओबीसी जनमोर्चा के संतोष पावड़े ओबीसी जनमोर्चा राज्य सदस्य सुवर्णा पाटील राज्य उपाध्यक्ष विजय पाटील कुणबी सेना के नेता जितेंद्र राऊल चिंतामण ठाकूर रवी ठाकूर पालघर पंचायत समिती के उपसभापती चेतन पाटील आदि लोग मौजूद रहे।

ओबीसी जनमोर्चा के नेताओं ने आरोप लगाया कि 2019 से राज्य सरकार ने बार-बार केंद्र सरकार से सामाजिक-आर्थिक जनगणना का डेटा प्रदान करने का अनुरोध किया था, लेकिन केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्रालय द्वारा डेटा को खारिज कर दिया गया। राज्य सरकार सामाजिक-आर्थिक जनगणना का डेटा की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट तक गई। लेकिन केंद्र सरकार के ढुलमुल रवैया के कारण आज महाराष्ट्र में ओबीसी का राजनीतिक आरक्षण खतरे में है।

ओबीसी जनमोर्चा के अध्यक्ष पीटी पाटिल ने कहा पिछड़ा वर्ग के आरक्षण को लेकर केंद्र सरकार नियत साफ नही है। जिससे ओबीसी समाज को स्थानीय स्वराज संस्थाओं में होने वाले चुनाव में आरक्षण का लाभ नही मिल पा रहा है।

यह न्यूज जरूर पढे