बोईसर में 2 एस्केलेटर व 1 उड़ान पुल सहित पश्चिम रेलवे के इन स्टेशनों 23 एस्केलेटर व 20 पुलों की बनी योजना,जानिए कब तक हो सकता है यह लक्ष्य पूरा…

by | Dec 18, 2021 | पालघर, महाराष्ट्र, मुंबई, वसई विरार

यात्रियों की सुविधा के लिए आने वाले वर्ष में पश्चिम रेलवे स्टेशनों पर एस्केलेटर लगाए जाएंगे। मुंबई के 14 स्टेशनों पर 23 एस्केलेटर लगाए जाएंगे।

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पश्चिम रेलवे के उपनगरीय स्टेशनों और टर्मिनस पर 67 एस्केलेटर हैं। अब प्रशासन ने 23 और लगाने की योजना बनाई है। एक मरीन लाइन्स में, तीन मुंबई सेंट्रल टर्मिनस पर, एक महालक्ष्मी स्टेशन पर, तीन बांद्रा स्टेशन पर, तीन बांद्रा टर्मिनस पर, एक सांताक्रूज़ स्टेशन पर, दो जोगेश्वरी में, एक-एक गोरेगांव, मलाड, कांदिवली और बोरीवली में, दो-दो नायगांव में स्टेशन, दो बोईसर स्टेशन पर होगे।

वर्तमान में पश्चिम रेलवे पर 114 पैदल पुल हैं और आने वाले वर्ष के लिए 20 अन्य पैदल पुलों की योजना है। इसका लक्ष्य मार्च 2022 तक आठ पुलों का काम पूरा करना है। दिसंबर में बांद्रा और विले पार्ले स्टेशनों पर एक-एक, जनवरी में विले पार्ले स्टेशन पर एक-एक, फरवरी में चर्नी रोड, सांताक्रूज और दहिसर स्टेशनों पर एक-एक, मार्च में ग्रांट रोड स्टेशन पर एक, अंधेरी में दो, एक-एक स्टेशन भायंदर और एक बोइसर में होगे।

यह न्यूज जरूर पढे