डायट मेन्टर के औचक निरीक्षण में व्यवस्थित मिले स्कूल

by | Dec 13, 2021 | उत्तर प्रदेश, रायबरेली


डॉ.कामता नाथ सिंह
सलोन,रायबरेलीl जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान के प्रवक्ता और मेन्टर डॉ. मोहम्मद जुबेर ने सोमवार को सलोन ब्लाक के कई विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया और शिक्षण व्यवस्था परखी।
उन्होंने प्राथमिक विद्यालय पूरे विशेनन, प्राथमिक विद्यालय कटेह, प्राथमिक विद्यालय रेवहारा का औचक निरीक्षण करके शिक्षण-व्यवस्था का जायजा लिया तथा शिक्षकों को बच्चों से प्रेरणा-लक्ष्य, आधार शिला,ध्यानाकर्षण मॉड्यूल्स के बारे में जानकारी लेते हुए उनके स्तर के अनुसार प्रेरणा तालिका में नामांकित करने के लिए दिशा निर्देश दिए। प्राथमिक विद्यालय पूरे विशेनन में प्रधानाध्यापक को शाबाशी देते हुए वहाँ की लाइब्रेरी की व्यवस्था एवं पठन-पाठन की व्यवस्था पर प्रसन्नता व्यक्त की तथा शिक्षकों को और बेहतर करने के लिए टिप्स दिए।
टीएलएम के माध्यम से शिक्षण कार्य करने पर जोर देने के साथ ही अभिभावकों से संपर्क स्थापित कर बच्चों की शत प्रतिशत उपस्थिति कराने के निर्देश दिये।
डायट मेन्टर ने शिक्षकों को पाठ योजना बनाकर शिक्षण कार्य करने को कहा।
इस अवसर पर नरेंद्र कुमार सिंह, बुद्धिमान सिंह, भागवत प्रसाद मिश्र आदि प्रधानाध्यापकों को और बेहतर प्रयास करने, प्रांगण एवं बच्चों की व्यक्तिगत सफाई और बच्चों को शासन से मिलने वाली सुविधाओं को ससमय पूरा करने हेतु निर्देशित किया। इन विद्यालयों में सभी शिक्षक उपस्थित और शिक्षण कार्य करते हुए पाये गये।

यह न्यूज जरूर पढे