विद्यालय प्रबन्ध समितियों और प्रधानों की संगोष्ठी आयोजित

by | Dec 11, 2021 | उत्तर प्रदेश, रायबरेली


डॉ.कामता नाथ सिंह
सलोन,रायबरेली। सर्वोदय विद्यापीठ डिग्री कालेज सलोन के सभागार में परिषदीय विद्यालयों की प्रबंध-समिति के अध्यक्षों, सचिवों एवं ग्राम प्रधानों की ब्लॉक स्तरीय संगोष्ठी एवं उन्मुखीकरण कार्यशाला का आयोजन खण्ड शिक्षा अधिकारी विश्वनाथ प्रजापति द्वारा किया गया।
कार्यक्रम की मुख्यअतिथि उप जिलाधिकारी सलोन शिखा शंखवार ने इस अवसर पर बोलते हुए विकास क्षेत्र के समस्त ग्राम प्रधानों, एसएमसी अध्यक्षों एवं सचिवों को विद्यालय के कायाकल्प, पढ़ाई की गुणवत्ता एवं मतदाता जागरूकता अभियान के संदर्भ में दिशा निर्देश देते हुए स्वास्थ्य,स्वच्छता, बच्चों को विद्यालय में शासन द्वारा प्रदान की जा रही सुविधाओं के क्रियान्वयन आदि के संबंध में दिशा निर्देश दिए।
विशिष्ट अतिथि डॉ. शांति भूषण सिंह, प्राचार्य सर्वोदय पीजी कॉलेज ने अपने संबोधन में बच्चों की पढ़ाई के साथ-साथ उनके जीवन-स्तर के सर्वांगीण उन्नयन पर बल देने की बात कही।
खंड विकास अधिकारी कृष्ण कुमार सिंह ने ऑपरेशन कायाकल्प के अंतर्गत विद्यालयों के सुंदरीकरण के संबंध में विस्तृत जानकारी दी।
खंड शिक्षा अधिकारी विश्वनाथ प्रजापति ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि हम अपेक्षा रखते हैं कि आप सब विद्यालय को चमकाने में अपना सहयोग जरूर देंगे । कार्यक्रम की सफलता में पीजी कॉलेज के प्रोफेसर डॉ.श्रीकांत उपाध्याय का योगदान सराहनीय रहा। कस्तूरबा गांँधी सलोन की छात्राओं ने सरस्वती वंदना, स्वागत गीत और मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत एक लघु नाटिका भी प्रस्तुत की।
संचालन मीडिया प्रभारी मोहम्मद इस्माइल खान ने किया। एसआरजी शैलेंद्र सिंह, एआरपी संदीप कुमार सिंह, तुलसीराम, अतुल कुमार पांडे, आशुतोष, प्रियंवदा पांडे आदि ने परियोजना द्वारा संचालित कार्यक्रमों पर विस्तृत चर्चा की।
जनपदीय बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पाने वाली प्राथमिक विद्यालय मखदूमपुर की छात्रा कुमारी रेनू और कस्तूरबा बालिका विद्यालय की बच्चियों को उप जिलाधिकारी द्वारा पुरस्कृत किया गया।
इस अवसर पर अध्यक्ष पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ साधना शर्मा, मंत्री मो.आजम, राजेश कुमार पांडे, रमेश बहादुर सिंह, आनंद प्रताप सिंह, मोहम्मद वसीम, सत्यप्रकाश भारती, ग्राम प्रधान जागेश्वर यादव मोहम्मद कासिम, बद्री प्रसाद, नेहाल अहमद आदि की उपस्थिति उल्लेखनीय रही।

यह न्यूज जरूर पढे