कोरोना के नए वेरियंट्स ओमिक्रोंन के चलते KDMC अलर्ट,कल्याण डोंबिवली में आने वाले इन लोगो पर रहेगी कड़ी नजर….पढ़िए क्या कहा आयुक्त डॉ.सूर्यवंशी ने

by | Dec 6, 2021 | ठाणे, महाराष्ट्र

कल्याण : कोरोना के नए स्वरूप ओमिक्रोंन के चलते केडीएमसी प्रशासन ने सावधानियों और उपायों के लिए कमर कस ली हैं. केडीएमसी आयुक्त डॉ. विजय सूर्यवंशी के मुताबिक, पिछले कुछ दिनों में विदेश से 295 नागरिक कल्याण डोंबिवली आए हैं, उनमें से 109 की तलाश की जा रही है.

विदेश से कल्याण डोंबिवली में आए 295 नागरिकों में से 88 का कोरोना परीक्षण किया गया, इनमें से 34 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई और बाकी 48 की रिपोर्ट आना बाकी है. इनमें से 34 केडीएमसी निवासी नही हैं और केडीएमसी प्रशासन शेष 109 तक संपर्क पहुंचने का हर संभव प्रयास कर रही हैं. कई के फोन बंद हैं और कई के घर बंद हैं जिससे उनसे संपर्क हो पाना मुश्किल हो रहा है ऐसा आयुक्त डॉ सूर्यवंशी ने कहा. विदेश से कल्याण डोंबिवली आने वाले व्यक्तियों के लिए एसओपी तैयार की गई है. जोखिम (कम जोखिम वाले देशों) और उच्च जोखिम वाले (उच्च जोखिम वाले देशों) देशों से आने वाले व्यक्तियों के लिए 7-दिवसीय होम क्वारंटाइन अनिवार्य है. इन 7 दिनों के दौरान केडीएमसी के चिकित्सा अधिकारी कॉल सेंटर के जरिए सभी पर नजर रखा जाएगा 7 दिन के बाद पुनः टेस्ट कर आगे की प्रक्रिया की जाएगी ऐसा भी सूर्यवंशी ने कहा. 8वें दिन उसका क्विड टेस्ट भी होगा और अगर वह निगेटिव आता है तो भी उसे 7 दिन होम क्वारंटाइन दिया जाएगा और अगर वह पॉजिटिव आता है तो उसे केडीएमसी का इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन दिया जाएगा.

यह न्यूज जरूर पढे