हिरासत में लेने के बाद जैकलीन फर्नांडीज को छोड़ा गया, ED के सामने दिल्ली में होगी पेशी

by | Dec 5, 2021 | देश/विदेश, महाराष्ट्र, मुंबई


शो के लिए विदेश जा रहीं अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज (Jacqueline Fernandez) को मुंबई एयरपोर्ट पर हिरासत में लेने के बाद छोड़ दिया गया है.  जैकलीन फर्नांडीज के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ED) के द्वारा लुक आउट नोटिस जारी किए जाने के बाद उन्हें विदेश जाने से रोका गया था. आज तक के मुताबिक जैकलीन फर्नांडीज विदेश जा रही थीं लेकिन उन्हें एयरपोर्ट पर ही हिरासत में ले लिया गया था. हालांकि बाद में ईडी ने जैकलीन फर्नांडीज को छोड़ दिया और उन्हें एयरपोर्ट से बाहर जाने की इजाजत दे दी. जैकलीन को दिल्ली में ईडी के समक्ष पूछताछ के लिए पेश होना है. ईडी उनके खिलाफ जल्द ही नया समन जारी करेगी.

जैकलीन फर्नांडीज के खिलाफ यह लुक आउट नोटिस मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में जारी किया गया था. उनसे कुछ महीने पहले इसी मामले में दिल्ली में भी प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने पूछताछ की थी.

बता दें कि ईडी ने 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सुकेश चंद्रशेखर और अन्य के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है. केंद्रीय एजेंसी को सुकेश और अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज के बीच वित्तीय लेनदेन के सबूत मिले थे.

प्रवर्तन निदेशालय ने सुकेश चंद्रशेखर उसकी पत्नी लीना मारिया पॉल और छह अन्य के खिलाफ 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 7,000 पन्नों का आरोप पत्र दायर किया है. 

रिपोर्टों के अनुसार, चार्जशीट में, चंद्रशेखर ने पूछताछ के दौरान खुलासा किया कि उसने जैकलीन को 52 लाख रुपये का एक घोड़ा और चार फारसी बिल्लियाँ उपहार में दी थीं, एक बिल्ली की कीमत 9 लाख रुपये है.इसके अलावा हीरा जड़ित आभूषण सेट, क्रॉकरी, और अन्य गिफ्ट भी उसने जैकलीन फर्नांडीज को दिए थे.

यह न्यूज जरूर पढे