मिराज का चोरी हुआ टायर लेकर एयरबेस पहुंचे दो लोग, बोले- हमको लगा ट्रक का है

by | Dec 5, 2021 | उत्तर प्रदेश, लखनऊ

लखनऊ में शहीद पथ पर चलती ट्रेलर से चोरी फाइटर जेट मिराज का टायर मिल गया है। शनिवार को लखनऊ के ही रहने वाले दो लोग खुद टायर लेकर बख्शी का तालाब एयरफोर्स स्टेशन पहुंचे और टायर वापस कर दिया। टायर लेकर पहुंचने वाले लोगों ने बताया कि उन्हें यह शहीद पथ पर सिनेपोलिस और सर्विस रोड के बीच मिला था, जिसे ट्रक का टायर समझकर वे अपने घर लेकर चले गए थे। बाद में न्यूज के माध्यम से जब इन्हें पता चला कि यह टायर मिराज जेट का है, तो वे उसे लेकर बीकेटी आ गए।

लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट ने शनिवार को यह जानकारी दी कि बीते 26 नवंबर को एक ट्रक बीकेटी एयरफोर्स स्टेशन से सामान लेकर जोधपुर जा रहा था। इसमें 5 फाइटर जेट के टायर भी थे। इनमें से एक टायर के चोरी होनी की सूचना मिली थी। शनिवार को विराम खंड के रहने वाले पेशे से ड्राइवर दीपराज और हिमांशु एक टायर लेकर बीकेटी स्टेशन पहुंचे थे। अधिकारियों ने बताया कि यह वही टायर है, जिसकी चोरी की सूचना आशियाना थाने में दर्ज कराई गई थी।


एनबीटी की खबर के मुताबिक बाद दोनों ने बताया कि 26 नवंबर की रात उन्हें शहीद पथ पर सिनेपोलिस और सर्विस रोड के बीच यह टायर मिला था। इसे ट्रक का टायर समझकर वे अपने घर ले गए थे। बाद में 3 दिसंबर को उन्होंने न्यूज में देखा कि मिराज फाइटर जेट का टायर चोरी हो गया है। यह देखकर वे डर गए और इसे लेकर सीधे बीकेटी स्टेशन पर आ गए। एयरफोर्स अधिकारियों ने पुष्टि की है कि यह वही टायर है, जो ट्रक से गायब हो गया था। मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है।

बता दें कि लखनऊ में चलती ट्रेलर से फाइटर जेट मिराज का टायर चोरी हो गया था। एयरफोर्स के अधिकारियों ने ट्रेलर को कब्जे में लेते हुए चालक को भी हिरासत में ले लिया था। टायर मध्य वायु कमान का स्टेशन बीकेटी से जोधपुर भेजा जा रहा था।

यह न्यूज जरूर पढे