पालघर : जिसके भरोसे मालिक ने छोड़ा घर उसी गार्ड ने अपने साथियों के साथ मिलकर की लाखों की चोरी,नेपाल भागने के फिराक में थे शातिर पर पुलिस ने मंसूबो पर फेरा पानी,3 गिरफ्तार

by | Dec 3, 2021 | देश/विदेश, पालघर, महाराष्ट्र, वसई विरार

पालघर : जिले के वसई शहर में कथित रूप से घर में सेंध लगाकर 15 लाख रूपये से अधिक मूल्य का बेशकीमती सामान चोरी करने का मामला सामने आया । जिसमे पुलिस को कामयाबी मिली तीन नेपाली नागरिकों को गिरफ्तार कर लिया गया है।
पुलिस अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी चोरी के बाद भारत से नेपाल भागने की फिराक में थे , लेकिन पुलिस ने लगातार उनका पीछा किया और उन्हें पकड़ने में कामयाबी मिली।

यह घटना 28 नवंबर को वाई में हुई। जब ये तीनों कथित रूप से घर में घुसे और 15.2 लाख रूपये के सोने एवं चांदी के गहने एवं नकदी लेकर चंपत हो गये तब उस घर में कोई नही था,उसी का फायदा उठाते हुए वारदात को अंजाम दिया ।

इस मामले में वसई पुलिस में धारा 454, 380 समेत अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया तथा आरोपों का पता लगाने एवं उनकी धर-पकड़ के लिए पुलिस के चार दल बनाये गये और खुफिया एवं तकनीकी सूचनाओं के आधार पर तीनों की पहचान की गयी। मिली गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस दल ने निकटवर्ती राज्य गुजरात के सूरत एवं गोदरा जाने के रास्ते में 250 किलोमीटर तक आरोपियों का पीछा गया और उन्हें पकड़ा। तीनों आरोपी वहां से नेपाल भागने की फिराक में थे।

गिरफ्तार आरोपियों की पहचान सुरेंद्र अमृत बोगाती, जोपाठसोप सरबजीत सोफ और शेरबहादुर फुलबहादुर शाही के रूप में हुई है तीनों गार्ड की नौकरी करते थे। पुलिस की जानकारी के मुताबिक तीनों के पास से 180 ग्राम के स्वर्णाभूषण, आठ किलोग्राम के चांदी के गहने, 10 घड़ियां एवं अन्य बेशकीमती चीजें, 1.23 लाख रूपये नकद जब्त किये गये।

यह न्यूज जरूर पढे