धान खरीद केन्द्र पर जिलाधिकारी ने मारा छापा,अनियमितता की मिली थी शिकायत

by | Dec 2, 2021 | उत्तर प्रदेश, रायबरेली

कामतानाथ सिंह


डीह, रायबरेली। किसान द्वारा अनियमितता की शिकायत को जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने गम्भीरता से लेते हुए डीह ब्लॉक के सुन्दर गंज चौराहे पर स्थित धान खरीद केन्द्र पर पूरे दलबल के साथ छापा मारा। उनके साथ अपर जिलाधिकारी, जिला खाद्य विपणन अधिकारी रामानंद जायसवाल, थाना इंचार्ज रवीन्द्र सोनकर मय पर्याप्त पुलिस बल चल रहे थे। किसान श्रीपाल निवासी पूरे मैकू मजरे दिलावल पुर थाना डीह ने शिकायत की थी कि धान क्रय केन्द्र पर बिना क्रम के खरीद की जा रही है।


किसानों को टरकाया जाता है जब कि बड़े व्यापारियों का धान बिना बारी के ही तौल लिया जाता है। उसकी बारी आने पर भी धान की तौल नहीं की गई जबकि उसके बाद में आए लोगों का धान तौल लिया गया। शिकायत पर पहुँचे जिलाधिकारी ने साथ गये अधिकारियों सहित सुन्दर गंज चौराहा पर स्थित धान खरीद केन्द्र का निरीक्षण किया। उन्होंने केन्द्र प्रभारी रश्मि वर्मा और मौके पर मौजूद किसानों से पूछताछ की तथा सम्बन्धित अभिलेख भी देखे।


उन्होंने सख्त चेतावनी देते हुए केन्द्र प्रभारी से कहा कि कोई भी गलती क्षम्य नहीं होगी। समुचित रखरखाव के दिशा निर्देश देने के अतिरिक्त जिलाधिकारी ने कहा कि शासन की मन्शा के अनुरूप खरीद की जानी चाहिए। सरकार द्वारा किसानों के लिए अनुमन्य सारी सुविधाएं किसानों को उपलब्ध कराई जायँ। किसी तरह की समस्या उत्पन्न होने पर सक्षम अधिकारियों को अवगत कराया जाय। कोई शिकायत सही पाये जाने पर कठोर कार्यवाही की जायेगी।

यह न्यूज जरूर पढे