पालघर : बेमौसम बारिश से जनजीवन प्रभावित,लोग कन्फ्यूज ,स्वेटर पहने या रेनकोट ?

by | Dec 1, 2021 | ठाणे, पालघर, महाराष्ट्र, मुंबई, वसई विरार

हेडलाइंस18 नेटवर्क
पालघर : जिले के कई हिस्से में रात से ही रुक रुक कर व सुबह 9 बजे से बारिश लगातार जारी है,जो धीरे धीरे दोपहर के बाद तेज हो गया । अभी भी बारिश जारी है ।

सर्दी के मौसम में बारिश का आना मतलब ठंड का कोई नापतोल नही । सुबह से लगातार हो रही बारिश के कारण पूरे जिले में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। बारिश व ठंडी दोनो साथ मे होने से लोग भी परेशान है कि घर से बाहर स्वेटर पहन कर निकले या रेनकोट ?

इस साल नवंबर महीने में हुई बारिश ने रिकॉर्ड तोड़ दिया है. बीते 10 सालों में दूसरी बार नवंबर में इतनी ज्यादा बारिश दर्ज की गई है. इस वर्ष नवंबर माह में तकरीबन 30.1 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है. मौसम विभाग के वैज्ञानिकों के मुताबिक दक्षिण-पूर्वी अरब सागर और मालदीव, लक्षदीप के इलाके में चक्रवात बनने की वजह से यह बारिश हो रही है. पूर्वोत्तर अरब सागर और उससे सटे गुजरात क्षेत्र में बने कम दाब के क्षेत्र चक्रवाती हवाओं के क्षेत्र के साथ इंटरैक्ट कर रहे हैं. इसके साथ ही पूर्वी-मध्य अरब सागर में कम दबाव का क्षेत्र भी बन रहा है. निचले स्तरों में महाराष्ट्र तट पर एक ट्रफ रेखा भी चल रही है.

इस वजह से मुंबई से पालघर, दहाणू तक और रत्नागिरी समेत कोंकण तट पर मौसम विभाग ने बारिश होने की उम्मीद जताई है. महाराष्ट्र के समुद्री इलाकों में आज के दिन समेत 24 घंटों तक बारिश की संभावना है. कोंकण इलाके में भी बारिश की संभावना जताई गई है. इसके अलावा जलगांव, धुले, नंदुरबार सहित उत्तर मध्य महाराष्ट्र सहित क्षेत्रों में अच्छी बारिश होने की संभावना है.

यह न्यूज जरूर पढे