ATM हैकर और चोरों के गैंग से क्रेटा कार और 20 लाख रुपये रिश्वत लेने वाले पुलिस अफसर शावेज़ खान को योगी सरकार ने किया बर्खास्त,खाकी को शर्मसार कर देने वाले शावेज के जानिए हैरान कर देने वाले कारनामे

by | Dec 1, 2021 | उत्तर प्रदेश

हेडलाइंस18

नोएडा पुलिस की स्वॉट (SWAT) टीम के प्रभारी इंस्पेक्टर शावेज़ खान और एक कॉन्स्टेबल को पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने मंगलवार को बर्खास्त कर दिया. शावेज़ परएटीएम (ATM) हैकर और चोरों के गैंग से क्रेटा कार और 20 लाख रुपये रिश्वत लेने का आरोप है. इस वारादात के खुलासे ने नोएडा पुलिस को शर्मसार कर दिया है.आज तक के अनुसार नोएडा पुलिस की स्वॉट टीम का प्रभारी इंस्पेक्टर शावेज़ खान पिछले कई सालों से नोएडा और ग्रेटर नोएडा में ही तैनात था. वो नोएडा के लगभग सभी बड़े थानों में तैनात था।नोएडा पुलिस विभाग में शावेज़ खान का रसूख कुछ यूं था कि सब इंस्पेक्टर रहते हुए भी उसे कई बड़े पुलिस थानों का प्रभारी (SHO) बनाया गया था.लेकिन अब रिश्वत कांड में फंसे इंस्पेक्टर शावेज़ खान और हेड कांस्टेबल अमरीश यादव को पुलिस कमिश्नर ने नौकरी से ही बर्खास्त कर दिया है. बर्खास्त इंस्पेक्टर शावेज़ खान ज्यादातर क्राइम ब्रांच या स्वॉट टीम में ही पोस्टिंग पसंद करता था. अब शावेज़ खान समेत स्वॉट टीम का हिस्सा रहे सभी पुलिसकर्मियों की संपत्ति की जांच भी शुरू हो गई है. नोएडा पुलिस की पूरी स्वॉट टीम भंग होने के बाद अब नई टीम बनाने की तैयारी चल रही है.

जानिए पूरा मामला

दरअसल, सोमवार को गाजियाबाद के थाना इंदिरापुरम पुलिस और क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम ने एटीएम हैकर गिरोह के 5 सदस्यों को गिरफ्तार किया था. और उनके बारे में जानकारी जुटाने के लिए पूछताछ चल रही थी, तभी हैकर गिरोह से सीसीटीवी में कैद एक क्रेटा कार के बारे में पूछा, तो बताया कि यह क्रेटा कार नोएडा पुलिस की स्वॉट की टीम के पास है.

यह न्यूज जरूर पढे