शिक्षकों और आँगनवाड़ी की कार्यशाला प्रारंभ

by | Nov 30, 2021 | उत्तर प्रदेश, रायबरेली


डॉ.कामता नाथ सिंह
नसीराबाद/सलोन, रायबरेली। विकासखंड सलोन के सभागार में बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से आँगनबाड़ी कार्यकर्त्रियों एवं बेसिक शिक्षा में स्कूल रेडीनेस प्रशिक्षण प्राप्त कर चुके शिक्षकों की कार्यशाला खंड शिक्षा अधिकारी विश्वनाथ प्रजापति के संयोजन में संचालित है । कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एडीओ पंचायत ने माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उपस्थित आँगनबाड़ी कार्यकर्त्रियों एवं शिक्षकों को अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि इस प्रशिक्षण का उद्देश्य 0 से 6 साल के बच्चों का सर्वांगीण विकास है। राष्ट्रीय शिक्षा नीति एवं शारीरिक शिक्षा व पाठ्यक्रम को बढ़ावा देने के उद्देश्य से कार्यशाला आयोजित की गई है। हम सबकी जिम्मेदारी बनती है कि प्रशिक्षण में बताई गई बातों को अपने आँगनबाड़ी केंद्रों एवं विद्यालयों में शत-प्रतिशत लागू कर सरकार की मंशा को सफल बनायें।
खंड शिक्षा अधिकारी विश्वनाथ प्रजापति ने कार्यक्रम की रूपरेखा बताते हुए समस्त शिक्षकों एवं आँगनबाड़ी कार्यकर्त्रियों से कार्यक्रम को सफल बनाने की अपील की। प्रशिक्षक प्रियंवदा पांडेय, गौरव शर्मा, शिखा सिंह, ज्योति सोनी एवं विकास पाल ने 10:00 बजे से 4:00 बजे तक चलने वाली कार्यशाला के संबंध में प्रशिक्षण के विभिन्न आयामों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि हमें सामंजस्य के साथ इस कार्यक्रम को सफल बनाना है।
इस अवसर पर आंँगनबाड़ी सुपरवाइजर एवं नोडल शिक्षक मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन मोहम्मद इस्माइल खान मीडिया प्रभारी ने किया ।बलवंत सिंह ,योगेंद्र पटेल इंद्रेश कुमार गुप्त ,योगेंद्र कुमार,अनिल कुमार ,जमुना प्रसाद आदि शिक्षकों ने स्मार्ट टीवी के माध्यम से प्रशिक्षण के विभिन्न आयामों को दिखाया। अंत में प्रशिक्षक गौरव शर्मा ने कहा हमारा उद्देश्य अभिभावकों की मदद से उनके बच्चों को शिक्षा की मुख्य धारा से जोड़ना है।

यह न्यूज जरूर पढे