बाबूगंज सगरा आश्रम की रसोइया की हत्या,जांच में जुटी पुलिस

by | Nov 29, 2021 | देश/विदेश


डॉ.कामता नाथ सिंह
नसीराबाद/गाँधी नगर, रायबरेली। रायबरेली-सुलतान पुर राजमार्ग पर स्थित जनपद की पूर्वी सीमा से सटे बाबूगंज सगरा आश्रम के पीठाधीश्वर मौनी महाराज की रसोइया की हत्या कर दी गई। यह आश्रम अमेठी जनपद की कोतवाली गौरीगंज के क्षेत्र में आता है। सूचना पाते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
मृतका के पति भास्कर द्विवेदी ने बताया कि आश्रम से लगभग 400 मीटर दूर धारदार हथियार से सिर पर वार करके उसकी पत्नी की हत्या कर दी गई।
उसने यह भी बताया कि लगभग 16 साल पहले मौनी महराज को जहर दिया गया था, शक के आधार पर पुरानी रसोइया को हटा दिया गया था और तबसे उसकी पत्नी मौनी महराज का खाना बनाती रही। आज सोमवार को जब उसे घर आने में देर हुई तो उसके मोबाइल पर कॉल की गई किन्तु फोन नहीं उठा। जानकारी के लिए जब मौनी महराज को फोन किया तो उन्होंने बताया कि वह घर के लिए जा चुकी है। तलाश में निकला तो उसकी लाश मिली।
पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है, गम्भीरतापूर्वक हर पहलू को ध्यान में रखकर जाँच की जा रही है। जल्दी ही हत्या का खुलासा करके दोषी को सींखचों के पीछे किया जायेगा।

यह न्यूज जरूर पढे