काँग्रेस-प्रतिज्ञा और किसान विजय-यात्रा का हुआ भव्य स्वागत

by | Nov 23, 2021 | उत्तर प्रदेश, रायबरेली


डॉ.कामता नाथ सिंह
नसीराबाद, रायबरेली।सलोन विधानसभा क्षेत्र में काँग्रेस प्रतिज्ञा पदयात्रा और किसान विजय जुलूस के चौथे दिन की शुरुआत छतोह ब्लॉक क्षेत्र के ग्राम मेदापुर से हुई।
वहाँ से चलकर छतोह, धरई, कनकपुर, भुवालपुर सिसनी, जगतपुर होते हुए लगभग 10 कि.मी.का सफर तय करके पदयात्री ग्राम पदुमपुर पहुंँचे जहाँ अपार जनसमूह के साथ स्थानीय किसानों ने फूलमालाओं से उनका स्वागत किया।
चौराहे पर आयोजित सभा को पार्टी के वरिष्ठ नेता टी.एन.त्रिपाठी एडवोकेट ने कहा कि किसान विरोधी सरकार के अहंकार को आखिर किसानों ने चूर-चूर कर दिया और उसे तीनों काले कानूनों की वापसी के लिये मज़बूर होना पड़ा।
विधानसभा क्षेत्र प्रभारी हाजी इशरत हुसैन ने कहा कि हमारी पार्टी ने हर मोड़ पर किसानों का साथ दिया और देती रहेगी। अब आप सबकी जिम्मेदारी बनती है कि फिर से काँग्रेस सरकार बनाने के लिए हमारा साथ दें।
कम समय में लोगों के दिलों में पैठ बना चुके शक्ति शेखर स्वदेश ने कहा कि काले कृषि कानूनों के विरोध में आन्दोलन के दौरान जिन साढ़े सात सौ किसानों ने अपनी जान गँवाई, हम उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं और इस जनविरोधी सरकार की अन्तिम विदाई के लिए काँग्रेस को मजबूत करने का संकल्प लेते हैं।
सभा को सम्भावित प्रत्याशी रजवाड़ी प्रसाद पासी, राजबहादुर पासी, अर्जुन पासी, चन्द्र शेखर रस्तोगी, किरन देवी के अतिरिक्त वरिष्ठ काँग्रेसी परमात्मा दीन तिवारी, महासचिव मोबीन अहमद चन्दन, जिला सचिव अनुराग सिंह और राजीव द्विवेदी, इन्द्रपाल प्रभाकर आदि ने भी सम्बोधित किया।
ब्लाक अध्यक्षगण धर्मेन्द्र सिंह सलोन, शिव दर्शन पासी डीह, विष्णु कान्त मिश्र छतोह, मो. शरीफ, कान्ती त्रिपाठी, प्रेम प्रकाश पाण्डेय, राजीव त्रिपाठी सहित सैकड़ों कार्यकर्ताओं की भागीदारी सराहनीय रही।

यह न्यूज जरूर पढे