मुस्लिम परिवारों के 26 सदस्यों ने की हिंदू धर्म में वापसी,गायत्री मंत्र का जाप कराकर कराया गया शुद्धिकरण,सपा सरकार के दौरान धमका कर हिंदुओ को मुस्लिम बनाने का आरोप

by | Nov 23, 2021 | उत्तर प्रदेश, देश/विदेश

हेडलाइंस18

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में 6 मुस्लिम परिवार के 26 सदस्यों ने मुस्लिम धर्म से हिंदू धर्म में वापसी करने का मामला सामने आया है। हिन्दू धर्म में वापसी करने वाले इन सभी 26 सदस्यों ने कुछ वर्ष पहले अपना हिंदू धर्म छोड़कर मुस्लिम धर्म अपनाया था। जिनका आज मुजफ्फरनगर के बघरा ब्लॉक में स्थित योग साधना यशवीर आश्रम में हवन यज्ञ कर शुद्धिकरण कराया गया और उन्हे हिंदू धर्म में वापसी कराई गई। इस दौरान सभी परिवारों के सदस्यों को गंगा जल का आचमन कराकर जनेऊ धारण कर उनका स्वागत किया गया। वहीं गायत्री मंत्र और ओम उच्चारण का जाप कराकर उनका शुद्धिकरण कराया गया। 

दरअसल, मामला मुज़फ्फरनगर के बघरा ब्लॉक के योग साधना आचार्य यशवीर महाराज आश्रम का है। बतादे कि उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के बाद से लगातार हिन्दू से मुस्लिम बने ऐसे परिवार अपने हिन्दू धर्म में वापसी कर रहे हैं। इंडिया टीवी के मुताबिक सोमवार सुबह ऐसे ही 6 परिवार के 26 सदस्यों ने बघरा में स्तिथ योग साधना यशवीर आश्रम में सनातन परंपरा से हवन यज्ञ कर शुद्धिकरण कराया गया। इतना नहीं सभी मुस्लिम परिवार के सदस्यों को गंगा जल से आचमन कराकर जनेऊ और हाथ की कलाई पर कलावा बांध कर ॐ उच्चारण के साथ हिंदू धर्म में वापसी कराई गई। इस दौरान आर्य समाज मंदिर के स्वामी यशवीर सिंह महाराज ने आरोप लगाया कि जब उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार थी, तब कुछ मौलवी और मौलाओं ने मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, बागपत और रामपुर समेत कई जिलों में घूमकर गरीब तबके के हिंदू परिवारों पर दबाव बनाकर उनका मुस्लिम धर्म में जबरन परिवर्तन कराया था। इसी के साथ जिन परिवारों ने इसका विरोध किया तो उन्हें डराया और धमकाया गया। इतना ही नहीं हिंदू धर्म के परिवारों को जेल भिजवाने तक की बात कही गई और मुस्लिम धर्म अपनाने की बात कही। वहीं इस मामले में मुस्लिम धर्म से हिंदू धर्म में वापसी करने वाले सभी लोगों ने बताया की उन्हें मुस्लिम समाज के कुछ लोगों ने पैसे का लालच देकर उनका धर्म परिवर्तन कराया था लेकिन अब वो सभी एक बार फिर अपने हिन्दू धर्म में वापसी कर रहे हैं। ये सभी परिवार सहारनपुर के रहने वाले हैं, जिनका समाजवादी सरकार में मुल्ला मौलवियों ने पैसे और जमीन देने का लालच देकर धर्म परिवर्तन कराया था।  

सोनिया (नाजमा से सोनिया बनी महिला) ने कहा कि अपने धर्म में आकर बहुत अच्छा लग रहा है। 15 साल पहले धर्म परिवर्तन किया था लेकिन अब अपनी मर्जी से फिर हिन्दू धर्म में आकर अच्छा लग रहा है। सिद्धार्थ (आरिफ से सिद्धार्थ बना युवक) ने कहा कि सनातन धर्म में वापसी करने पर बहुत अच्छा लग रहा है। हमारा 15-16 साल पहले बहका फुसला कर धर्म परिवर्तन कराया गया था। लेकिन आज हम 6 परिवार के 26 सदस्य अपने धर्म में वापसी करने पर बहुत खुश हैं।

यह न्यूज जरूर पढे