पालघर : युवती की हत्या कर शव को बाथरूम में छोड़कर फरार हुआ हत्यारा यूपी से गिरफ्तार

by | Nov 18, 2021 | उत्तर प्रदेश, पालघर, महाराष्ट्र, वसई विरार

पालघर जिले के थाना वालीव क्षेत्र के अदानी अपार्टमेंट जीवन नगर में एक युवती की सनसनीखेज हत्या के मामले में वांछित चल रहे हत्यारोपित को एसटीएफ ने बुधवार को गोरखपुर रेलवे बस स्टेशन तिराहे के पास पर्यटन कार्यालय के सामने महाराष्ट्र पुलिस की मदद से धर दबोचा ।

गिरफ्तार हत्यारोपित बस्ती जिले के सोनहा थानाक्षेत्र के परसोहिया गांव का मूल निवासी है।

एसटीएफ के अनुसार 20 अक्टूबर को अदानी अपार्टमेंट गौरीपाड़ा जीवन नगर पालघर महाराष्ट्र में स्थानीय लोगों को अपार्टमेंट के एक कमरे में दुर्गंध आती महसूस हुई। इस पर स्थानीय पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने अपार्टमेंट के एक कमरे में युवती का सड़ा-गला शव बरामद किया। इस संबंध में वालीव थाने में हत्या और साक्ष्य मिटाने की धारा में मुकदमा दर्ज हुआ। जांच के दौरान पता चला कि घटना में शामिल हत्यारोपित उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले का रहने वाला है। इसके बाद सेंट्रल क्राइम ब्रांच मीरा भायंदर वसई विरार कमिश्नरेट महाराष्ट्र द्वारा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ लखनऊ से हत्यारोपित की गिरफ्तारी में सहयोग मांगा। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने एसटीएफ लखनऊ के सीओ धर्मेश कुमार शाही को कार्रवाई का निर्देश दिया। एसटीएफ गोरखपुर और महाराष्ट्र पुलिस की संयुक्त टीम को मिली सफलता ।

जागरण की रिपोर्ट के मुताबिक एसटीएफ की फील्ड इकाई गोरखपुर द्वारा अभिसूचना तंत्र को सक्रिय किया गया। बुधवार को एसटीएफ को पता चला कि वांछित हत्यारोपित राज कुंवर सिंह उर्फ विशाल सिंह गोरखपुर में मौजूद है और कहीं भागने की फिराक में है। ऐसे में एसटीएफ गोरखपुर के निरीक्षक सत्यप्रकाश सिंह, उप निरीक्षक आलोक कुमार राय की टीम के अलावा महाराष्ट्र पुलिस के एपीआइ दत्राते सरक की संयुक्त टीम ने सुबह 10.30 बजे हत्यारोपित को पर्यटन तिराहे से गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में हत्यारोपित राज कुंवर सिंह ने स्वीकार किया कि 11 अक्टूबर को उसने अदानी अपार्टमेंट में वर्षा गोयल नाम की एक युवती की हत्या कर दी थी। शव को छिपाने का प्रयास किया था, मगर सफल न होने पर शव को बाथरूम में छोड़कर भाग आया था। गिरफ्तार हत्यारोपित को गोरखपुर के कैंट थाने में दाखिल किया गया है। ट्रांजिट रिमांड की कार्यवाही महाराष्ट्र पुलिस द्वारा की जा रही है।

यह न्यूज जरूर पढे