रजनीकांत को दादा साहेब फाल्के अवार्ड, मनोज बाजपेयी व धनुष को बेस्ट एक्टर व कंगना को बेस्ट एक्ट्रेस के साथ बी प्राक को अवार्ड से किया सम्मानित

by | Oct 25, 2021 | देश/विदेश

नई दिल्ली : राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार के 67वें समारोह में सुपरस्टार रजनीकांत को फिल्म जगत के सर्वोच्च सम्मान से नवाजा गया. फिल्म उधोग में 45 वर्ष तक अपने अभूतपूर्व योगदान के लिए रजनीकांत को दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड से सम्मान‍ित किया गया. रजनीकांत के अलावा मनोज बाजपेयी, धनुष और कंगना रनौत भी सम्मान‍ित किए गए हैं.

समारोह में लोगों ने रजनीकांत का स्टैंड‍िंग ओवेशन के साथ सम्मान किया. मनोज बाजपेयी को ‘भोंसले’ के लिए और साउथ स्टार धनुष को तमिल मूवी ‘असुरन’ में अपनी बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए बेस्ट एक्टर का नेशनल अवॉर्ड प्रदान किया गया. कंगना रनौत को मण‍िकर्ण‍िका और पंगा फिल्म के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का राष्ट्रीय पुरस्कार दिया गया है. उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने फिल्म जगत के सभी दिग्गज सितारों को सम्मान‍ित किया है.
राष्ट्रीय पुरस्कार समारोह में सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म छ‍िछोरे की टीम भी बेस्ट हिंदी फिल्म अवॉर्ड से पुरस्कृत की गई. उनकी फिल्म छ‍िछोरे को रजत कमल अवॉर्ड से सम्मान‍ित किया गया है. असुरन ने बेस्ट तमिल और जर्सी ने बेस्ट तेलुगू फिल्म की कैटेगरी में अवॉर्ड अपने नाम किया है.
तासकंद फाइल्स को बेस्ट स्क्रीनप्ले के लिए नेशनल अवॉर्ड, सिंगर बी प्राक को अपने बेहतरीन गाने ‘तेरी मिट्टी’ के लिए रजत कमल प्रदान किया गया.

यह न्यूज जरूर पढे