आश्रम 3 की शूटिंग में फिल्‍म सेट पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने की तोड़फोड़, प्रकाश झा पर स्‍याही फेंकी

by | Oct 24, 2021 | देश/विदेश

हेडलाइंस18

भोपाल. फिल्म डायरेक्टर प्रकाश झा की अपकमिंग वेब सीरीज आश्रम 3 को लेकर रविवार को बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने जमकर बवाल काटा. कार्यकर्ताओं ने फिल्म के शूटिंग यूनिट पर पर तोड़फोड़ की. पुरानी जेल में रास्ते को रोककर की गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की. एक घंटे तक जाम की स्थिति बनी रही. प्रकाश झा पर स्याही फेंकी गई. शूटिंग पुरानी जेल (अरेरा हिल्स) में चल रही थी. आरोप है कि कार्यकर्ताओं ने जेल परिसर के अंदर ही वेब सीरीज की यूनिट के कर्मचारियों के साथ मारपीट की. वैनिटी वैन समेत 5 गाड़ियों में तोड़फोड़ की. कई मीडियाकर्मी भी घायल हुए हैं.


हालांकि, फिल्म डायरेक्ट प्रकाश झा ने पुलिस में शिकायत करने से इनकार कर दिया है. पुलिस का कहना है कि अभी तक शिकायत नहीं मिली है. आरोप है कि फिल्म में कथित तौर पर हिन्दु आश्रमों को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है. मौके पर डीआईजी इरशाद वली समेत भारी पुलिसबल मौजूद है. फिल्म का नाम और स्क्रिप्ट नहीं बदलने तक बजरंग दल ने विरोध करने की बात कही है.डीआईजी वली ने कहा, ‘जो भी उपद्रवी थे, उन्हें परिसर से बाहर कर दिया गया है. कुछ लोगों की गाडियों को नुकसान पहुंचाया गया है.

हम प्रदर्शकारियों पर कार्रवाई करेंगे, उनकी पहचान करेंगे. शिकायत के बाद उन पर कार्रवाई होगी. शूटिंग जारी रहेगी, सुरक्षा के पुख्ता इतंजाम रहेंगे.”बजरंग दल के प्रांत संयोजक सुशील सुडेले ने कहा, “सरकार ने पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए यहां पर शूटिंग की अनुमति दी है, न कि हिंदू समाज को अपमानित करने के लिए. हिंदू समाज बार-बार इनके कृत्यों से अपमानित हो रहा है. यहां की भूमि का उपयोग हिंदु समाज को बदनाम करने के लिए किया जा रहा है. आश्रम 1 में क्या दिखाया है? प्रकाश झा ने कहा है हम पिक्चर का नाम बदलेंगे, बजरंग दल का ये पूर्णतया साकेतिक प्रदर्शन था.”प्रदर्शन के दौरान वेनिटी वैन में बैठे रहे बॉबी देओल
घटना के बाद बजरंगदल के कार्यकर्ताओं को मौके से खदेड़ने के लिए पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया. पुलिस पहचान करने में जुटी है. घटना के समय बॉबी देओल व अन्य एक्टर वेनिटी वैन में ही मौजूद रहे.


घटना के बाद बड़ी संख्या में पुलिस के जवान पुरानी जेल पहुंचे. पुलिस अधिकारियों ने आश्रम 3 के एक्टर बॉबी देओल, फिल्म डायरेक्टर प्रकाश झा से घटना की पूरी जानकारी ली. डीआईजी इरशाद वली का कहना है कि हंगामा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

यह न्यूज जरूर पढे