गृहमंत्री अमित शाह व उपराज्यपाल की बैठक के बाद कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ बड़ा एक्शन,400 संदिग्ध हिरासत में

by | Oct 10, 2021 | देश/विदेश

जम्मू कश्मीर में नागरिक हत्याओं की श्रृंखला के बाद बड़े पैमाने पर कारर्वाई में जुटी पुलिस ने घाटी में पिछले कुछ दिनों में विभिन्न छापों में 400 से अधिक लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। हिरासत में लिए गए लोगों में भूतपूर्व भूमिगत कार्यकर्ता और पूर्व आतंकवादी भी शामिल हैं, जो पहले पथराव में शामिल और अलगाववादियों से जुड़े हुए थे।

सूत्रों ने कहा कि बड़े पैमाने पर कारर्वाई का उद्देश्य नागरिक हत्याओं की श्रृंखला को तोड़ना है। पुलिस हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ कर रही है ताकि हालिया आम नागरिकों की हत्या के मामले में सुराग मिल सके। कश्मीर में इस महीने आतंकियों ने आम नागरिकों पर हमले तेज कर दिए हैं। पिछले एक सप्ताह में विभिन्न हमलों में अल्पसंख्यक समुदाय के चार सदस्यों सहित सात नागरिक मारे गए हैं।

पुलिस इन हत्याओं के लिए प्रतिरोधक मोर्चा को जिम्मेदार ठहराती है, जिससे पूरे कश्मीर में अल्पसंख्यकों में डर पैदा हो गया है। पुलिस हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ कर रही है ताकि हालिया आम नागरिकों की हत्या के मामले में सुराग मिल सके। कश्मीर में इस महीने आतंकियों ने आम नागरिकों पर हमले तेज कर दिए हैं। पिछले एक सप्ताह में विभिन्न हमलों में अल्पसंख्यक समुदाय के चार सदस्यों सहित सात नागरिक मारे गए हैं।

यह न्यूज जरूर पढे