डोंबिवली MIDC के डाकघर में होगा पासपोर्ट सेवा केंद्र शुरू

by | Sep 20, 2021 | ठाणे, महाराष्ट्र

मिथिलेश गुप्ता
डोंबिवली : कल्याण लोकसभा का प्रतिनिधित्व करने वाले सांसद डॉ. 2017 से श्रीकांत शिंदे के प्रयास के बाद डोंबिवली MIDC के डाकघर पासपोर्ट सेवा केंद्र शुरू करने की मंजूरी मिल गई और इस केंद्र को जल्द से जल्द शुरू किया जाए। जगह की कमी के कारण पासपोर्ट सेवा केंद्र में देरी हुई, जिसके बाद डोंबिवली एमआईडीसी में डाकघर का चयन किया गया। सांसद डॉ. श्रीकांत शिंदे ने अपना प्रयत्न जारी रखा और अंततः प्रयास सफल रहा, लेकिन फिर कोरोना के प्रकोप ने पासपोर्ट सेवा केंद्र की शुरुआत में देरी की. लोकसभा सत्र के दौरान संचार राज्य मंत्री देव सिंह चौहान से मुलाकात करते हुए, डोंबिवली एमआईडीसी में बिना किसी देरी के जल्द ही यहां पासपोर्ट सेवा केंद्र शुरू करने का वादा किया। और डोंबिवली पासपोर्ट सेवा केंद्र अक्टूबर के दूसरे सप्ताह में शुरू होने वाला संचार राज्य मंत्रालय से हैं ऐसा डॉ सांसद शिंदे ने कहा ।

देश भर में डाकघर पासपोर्ट सेवा केंद्र स्थापित करने का निर्णय दिवंगत विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के कार्यकाल के दौरान लिया गया था। श्रीकांत शिंदे ने दिवंगत विदेश मंत्री स्वराज के साथ मिलकर कल्याण लोकसभा क्षेत्र के डोंबिवली एमआईडीसी में पासपोर्ट सेवा केंद्र शुरू करने की स्वीकृति प्राप्त की थी । सांसद डॉ. श्रीकांत शिंदे ने इसके लिए विदेश मंत्रालय और डाक विभाग को धन्यवाद दिया है.

● ठाणे में पासपोर्ट सेवा केंद्र पूरे एमएमआर क्षेत्र में एकमात्र सेवा केंद्र है, इसलिए इस सेवा केंद्र पर बहुत बिजी हैं। लंबी दूरी तय करने के कारण लोगों को काफी परेशानी भी हुई। तो अब डोंबिवली एमआईडीसी में डाकघर में पासपोर्ट सेवा केंद्र खुलने से ठाणे जिले के उपनगरीय शहरों, विशेष रूप से कल्याण, डोंबिवली, उल्हासनगर, अंबरनाथ, बदलापुर और अन्य उपनगरों को बहुत लाभ होगा।

यह न्यूज जरूर पढे