गुजरात मे पकड़ी गई 9 हजार करोड़ की हेरोइन

by | Sep 19, 2021 | गुजरात, देश/विदेश

हेडलाइंस18

गुजरात के कच्छ के मुंद्रा पोर्ट पर हेरोइन पकड़ी गई है, जिसकी कीमत तकरीबन 9 हजार करोड़ रुपये के आसपास बताई जा रही है. यह हेरोइन को अफगानिस्तान से इम्पोर्ट किया जा रहा था. इसी दौरान, उसे पोर्ट पर एजेंसी ने पकड़ लिया.

टेलकम पाउडर की आड़ में हेरोइन को भारत की सीमा में लाया जा रहा था. यह अब तक का हेरोइन का सबसे बड़ा कंसाइनमेंट पकड़ा गया है. कंटेनरों को आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा स्थित आशी ट्रेडिंग फर्म द्वारा अफगानिस्तान से मुंद्रा पोर्ट पर आयात किया गया था.फर्म ने खेप को टेलकम पाउडर बताया था

आज तक की खबर के अनुसार फर्म ने खेप को टेलकम पाउडर बताया था. निर्यातक फर्म की पहचान अफगानिस्तान के कंधार में स्थित हसन हुसैन लिमिटेड के रूप में की गई है. डीआरआई और कस्टम ने जब कंसाइनमेंट रोक कर जांच की तो टेलकम पाउडर की आड़ में करोड़ों का ड्रग्स बरामद हुआ. 

डीआरआई और कस्टम का पिछले पांच दिनों से ऑपरेशन चल रहा था. बता दें कि इससे पहले जुलाई महीने में राजधानी दिल्ली से ढाई हजार करोड़ रुपये की हेरोइन बरामद की गई थी. इस मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया था, जिसमें से तीन आरोपी हरियाणा के रहने वाले थे.

यह न्यूज जरूर पढे