इस राज्य में आज हो सकता है तख्ता पलट… ऐसा हुआ तो टूट सकती है कांग्रेस

by | Sep 18, 2021 | देश/विदेश

पंजाब कांग्रेस में एक बार फिर से बड़ा धमाका होने के कयास तेज हो गए है। मिली जानकरी के अनुसार यहां पर विधायकों की बैठक में शामिल होने के लिए पंजाब प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू चंडीगढ़ में मुख्यालय में पहुंच चुके है।
इतना ही नहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हाईकमान की तरफ से मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिंदर सिंह से इस्तीफे की भी मांग कर दी गई है। जिसके बाद कैप्टेन अमरिंदर सिंह अपने विधायकों को पक्का करने में जुट गए है। इतना ही नहीं ये भी कयास लगाए जा रहे है कि आज कैबिनेट में भी बड़ा फेरबदल किया जा सकता है। गौरतलब है कि पंजाब कांग्रेस का कलह लंबे समय से चल रहा है। इसको सुलझाने के लिए पहले भी मुख्यमंत्री कैप्टेन और सिद्धू को कई बार दिल्ली बुलाया गया है। हरीश रावत भी कई बैठकें कर चुके है। लेकिन आज शाम 5 बजे होने वाली बैठक में कई बड़े बदलाव की संभावना है।

कैप्टन पर टिकीं सबकी निगाहें
अब सबकी निगाहें अमरेंद्र सिंह पर टिक गई हैं। कैप्टन के समर्थक विधायक भी देर रात हुई इस घोषणा के बाद कैप्टन के साथ सलाह-मशविरा करके रणनीति बनाने में जुट गए हैं। देर रात और शनिवार सुबह तक कई चरणों में कैप्टन समर्थक विधायकों की बैठकों का दौर चलता रहा। कैप्टन समर्थकों ने इस बैठक में दो टूक शब्दों में यह ऐलान किया कि उनके कैप्टन अमरेंद्र सिंह ही रहेंगे। इस पर कोई भी समझौता नहीं होगा। अगर दबाव की रणनीति चली गई तो यह तय है कि कांग्रेस विधायक दल टुकड़ों में बंट जाएगा और इससे संवैधानिक संकट भी खड़ा होना तय माना जा रहा है।

यह न्यूज जरूर पढे