ISIS की विचारधारा का प्रचार रोकने के लिए NIA ने जारी किया हॉटलाइन नंबर

by | Sep 18, 2021 | देश/विदेश

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने एक हाटलाइन नंबर जारी किया है। इंटरनेट मीडिया पर आइएसआइएस की विचारधारा का प्रचार करने वाले या युवाओं को कट्टरपंथी बनाने की कोशिश करने वाले लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज करने के लिए यह नंबर जारी किया गया है।
एनआइए द्वारा जारी किया गया हॉटलाइन नंबर 011-24368800 है।

बता दें कि एनआइए ने 16 सितंबर को तमिलनाडु में तलाशी ली और मदुरै हिज्ब-उत-तहरीर मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया था। जांच से पता चला कि आरोपी व्यक्ति ने हिज्ब-उत-तहरीर के नाम पर अन्य लोगों के साथ मिलकर इस्लामिक स्टेट को फिर से स्थापित करने और भारत सहित विश्व स्तर पर शरिया कानून लागू करने की साजिश रची जा रही थी।

वहीं, अभी हाल ही में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल व उत्तर प्रदेश एटीएस द्वारा गिरफ्तार किए गए छह आतंकियों से पूछताछ में खतरनाक जानकारी सामने आई है। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी इंटर सर्विसेज इंटेलीजेंस (आइएसआइ) व अंडरव‌र्ल्ड से जु़ड़े ये आतंकी खौफनाक मिशन पर थे। देश में एक बार फिर संसद हमले जैसी साजिश रची जा रही थी। इसके लिए इन आतंकियों को पूरी तरह से जिहादी बनाया गया। पकड़े गए ओसामा व जीशान को उसी कैंप में प्रशिक्षण दिया गया, जहां मुंबई हमले के आतंकी अजमल कसाब को तैयार किया गया था।

गौरतलब है कि इनदिनों इंटरनेट मीडिया में कई कट्टरपंथी संगठन बहुत ज्यादा सक्रिय हैं। फेसबुक व अन्य इंटरनेट मीडिया माध्यम से वह अपने आतंकी संगठन को फैलाने के लिए कई भ्रामक पोस्ट डालते रहते हैं। आतंकियों की इसी गतिविधी पर पैनी नजर रखते हुए राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (NIA) ने हाटलाइन नंबर जारी किया है।

यह न्यूज जरूर पढे