ट्रेन,बड़े मंदिर व चुनावी रैलियों में धमाका करने की फिराक में था आतंकी जान मोहम्मद,ATS ने ऐसे दबोचा

by | Sep 15, 2021 | उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, राजस्थान

देश को दहलाने वाले 6 आतंकियों में से मुंबई के सायन के रहने वाले एक आतंकी जान मोहम्मद की ट्रेन में धमाका करने की साज़िश थी, इसके लिए उसने ट्रेन में टिकट भी बुक करा लिया था।
एटीएस ने जान मोहम्मद की ट्रेन की टिकट बुक करने वाले शख्स को भी हिरासत में लिया है। इसने 2 लोगों की टिकट बुक की थी।

सूत्रों ने बताया कि दिल्ली में जिन 6 लोगों को पकड़ा गया। उनमें से एक आतंकी जान मोहम्मद कोटा में गिरफ्तार हुआ है। दरअसल, यह मुंबई से गोल्डन टेंपल नाम की ट्रेन के एस-6 कोच में बैठकर यात्रा कर रहा था, जिसमें उसका रिजर्वेशन था।

क्राइम ब्रांच के लोग भी उसके साथ इस ट्रेन में सवार थे और जब यह रेल कोटा मंडल के रामगंजमंडी और मध्य प्रदेश की राजस्थान से लगती सीमा के बीच पहुंची, मौका पाकर इसे धर दबोचा। हालांकि यात्रियों ने जब अचानक इस तरह की कार्रवाई का अनजाने में विरोध किया तो क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने उन्हें अपना परिचय देते हुए बताया कि यह वांटेड क्रिमिनल है और जान मोहम्मद नाम के इस आरोपी को खाली पड़े एस4 कोच में ले गई।
क्राइम ब्रांच अधिकारियों ने इस बारे में जीआरपी रेलवे पुलिस को भी सूचना नहीं दी थी। सूत्रों की माने तो केवल यह आतंकी कोटा मंडल से यात्रा करा था। इसके अलावा इसका ना तो कोटा और ना ही राजस्थान से अब तक कोई बड़ा संबंध सामने आ पाया है।

मिली जानकारी के अनुसार, हर भीड़भाड़ वाले इलाकों में हमला करना इन आतंकियों का टारगेट था, जिसकी यह रेकी कर चुके थे। जबकि कई जगह उन्हें अभी रेकी करनी थी। जिसमें मुंबई लोकल और बड़े मंदिर के अलावा यूपी के कई शहरों के बड़े मैदान भी शामिल। जिनमें चुनावी रैलियां होनी थी।

यह न्यूज जरूर पढे