उत्तर प्रदेश विकास को तरस रहा, बच्चे मौत के मुह में जा रहे, स्वस्थ्य सेवाएं ध्वस्त हो चुकी है – कृष्णकांत पांडेय

by | Sep 14, 2021 | उत्तर प्रदेश

धर्मेन्द्र उपाध्याय

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता कृष्णकांत पांडेय ने कुशीनगर में प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा दिये गए बयान पर हमला करते हुए कहा कि प्रदेश वासियों को गुमराह कर सत्ता हासिल करने वाली भाजपा सरकार महंगाई, भ्रष्टाचार ,बेरोजगारी, ध्वस्त कानून व स्वास्थ्य सेवाओं से बदहाल व्यवस्था पर वह बात करने के स्थान पर सतही मुद्दों से फिर भ्रमित कर सत्ता हासिल करने का मंसूबा बांधकर जवाबदेही से बच रहे है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में गंभीर वायरस से दो सौ बच्चों की मौत हो चुकी उनके बहुप्रचारित पीकू वार्डो का कहीं पता नहीं चल रहा है, सरकारी अस्पतालों में ब्लड की उपलब्धता नही है, सरकार की लापरवाही से गरीब इलाज के लिये तरस रहे है। मुख्यमंत्री पूरी तरह हताशा में जन सरोकारों पर नहीं बल्कि नकारात्मक बातें करके मुद्दों से भटकाने की रणनीति पर काम कर रहे, लेकिन कांग्रेस जनसरोकारों पर भाजपा को अपनी पिच पर खेलने को मजबूर कर यूपी की उनके नेतृत्व में हुई बर्बादी का हिसाब और सवालों का जवाब मांगेगी।

पांडेय ने कहा कि मुख्यमंत्री जी कमरतोड़ महंगाई, लखनऊ की सड़कों पर पीट रहे बेरोजगारों और किसानों के दुख पर बात करने के बजाय बदल रहा उत्तर प्रदेश में अपने प्रचार में कोलकाता के एलिवेटेड रोड की फ़ोटो दिखा कर झूठ का प्रचार कर रहे है, मुख्यमंत्री जी शासन चलाने में विफल हो चुके है, जनता के मुद्दों पर वह चर्चा करने के स्थान पर नकारात्मक मुद्दों पर बहस कर रहे है। उंन्होने कहा कि कांग्रेस जनता के सवालों पर चुनाव लड़कर भाजपा को मजबूत चुनौती देकर उसे परास्त करेगी। किसानों के लिये बड़ी-बड़ी बात करने वाली भाजपा सरकार ने किसानों को बर्बाद कर दिया, आय दोगुनी करने का वादा करने वाली भाजपा सरकार ने कृषि उत्पादों की लागत दोगुनी जरूर कर दी, कृषि यंत्रों पर भारी कर यूरिया आदि के बढ़े दाम और महंगा डीजल कमर तोड़ रहा है।
उन्होनें कहा कि उत्तर प्रदेश में झूठ भ्रम के प्रचार की बहार है -क्योंकि योगी जी की यूपी में सरकार है। कानून व्यवस्था ध्वस्त है, चौतरफा उत्पीड़न में लगी सरकार के एजेंडे में जनता नही केवल पूंजीपति है, उंन्होने कहा कि भाजपा की गुमराह करने वाली रणनीति और राजनीति उत्तर प्रदेश में नही चलने पाएगी, उनको जनता ने सत्ता से बेदखल करने का पूरा मन बना लिया है।

यह न्यूज जरूर पढे