बड़ी खबर : प्रदीप शर्मा ने सुपारी लेकर मनसुख हिरेन की हत्या को अंजाम दिया,सचिन वाझे ने दी थी मोटी रकम,NIA की चार्जशीट में खुलासा

by | Sep 8, 2021 | महाराष्ट्र, मुंबई

मुंबई से सनसनीखेज बड़ी खबर सामने आई ,चर्चित एंटीलिया विस्फोटक और मनसुख हिरन ( Mansukh Hiran) हत्या मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने 3 सितंबर को आरोप पत्र दायर किया. आरोप पत्र में कहा गया है कि एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा को ठाणे के व्यापारी मनसुख हिरन की हत्या का काम सौंपा गया था.
इसमें कहा गया है कि इस मामले के मुख्य साजिशकर्ता, एक अन्य पुलिसकर्मी सचिन वाज़े द्वारा हत्या के लिए उसे “बड़ी रकम” का भुगतान किया गया था, और उसने अपने साथी संतोष शेलार के माध्यम से बिजनेसमैन मनसुख हिरन हत्या करवा दी थी.

चार्जशीट से पता चला है कि 2 मार्च को, 48 साल के हिरन की मौत से दो दिन पहले, वेज़ ने एक बैठक में अपनी उपस्थिति सुनिश्चित की, जिसमें एक अन्य पुलिसकर्मी सुनील माने और शर्मा भी शामिल थे, ताकि दोनों पुलिसकर्मियों को पता चले कि वह कैसे है. चार्जशीट में कहा गया है, “यह काम प्रदीप शर्मा (ए-10) को सौंपा गया था.” साजिश के तहत आरोपी प्रदीप शर्मा (ए-10) ने आरोपी संतोष शेलार (ए-6) से संपर्क किया और पूछा कि क्या वह पैसे के बदले हत्या को अंजाम देते हैं,” जिसमआरोपी संतोष शेलार (ए -6) ने कार्य स्वीकार कर लिया था. इस खुलासे के बाद अब राजनीतिक भुसाल आ सकता है।

शर्मा ने 2019 में शिवसेना के उम्मीदवार के रूप में राज्य के पालघर से चुनाव लड़ने के लिए इस्तीफा दे दिया था. वहीं फिलहाल तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया है. 2 मार्च की बैठक दक्षिण मुंबई में कारमाइकल रोड पर अरबपति मुकेश अंबानी के आवास, एंटीलिया के पास एक हरे रंग की महिंद्रा स्कॉर्पियो को छोड़े जाने के एक हफ्ते बाद हुई, जिसमें 20 जिलेटिन की छड़ें और अंबानी को संबोधित एक धमकी भरा नोट था.

यह न्यूज जरूर पढे