पालघर | मशहूर पर्वतारोही गांधी ने ट्रेन के आगे कूदकर की आत्महत्या

by | Sep 3, 2021 | पालघर, महाराष्ट्र, वसई विरार

हेडलाइंस18 नेटवर्क
वसई : मशहूर पर्वतारोही नितिन गांधी (52) ने रेलवे ट्रैक पर चलती ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली. गुरुवार सुबह करीब छह बजे उसका शव मिला। आत्महत्या करने से पहले उसने कोई पत्र नहीं लिखा था। इसलिए उसे समझ नहीं आ रहा था कि उसने आत्महत्या क्यों की।जानकारी के अनुसार, नितिन गांधी अपनी मां के साथ विरार पूर्व के जीवदानी पाड़ा में रह रहे थे।

गुरुवार की सुबह वह घर से निकले थे । कुछ देर बाद उसका शव विरार और वैतरणा रेलवे स्टेशनों के बीच की पटरियों पर मिला। वसई रेलवे पुलिस ने बताया कि उसने चलती ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या करने से पहले उसने कोई पत्र नहीं लिखा था। वसई रेलवे के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक सचिन इंगवाले ने कहा, इसलिए उन्हें समझ नहीं आया कि गांधी ने आत्महत्या क्यों की।नितिन गांधी एक पेशेवर पर्वतारोही थे। उन्होंने महाराष्ट्र सहित देश भर में कई पर्वतारोहण अभियानों को सफलतापूर्वक पूरा किया था।

जुलाई में, उन्होंने हिमाचल प्रदेश में 6,000 मीटर की चंद्रभागा 14 चोटी को सफलतापूर्वक पूरा किया था। इस अभियान में देश भर से बारह पर्वतारोहियों ने भाग लिया था। 20 घंटे के इस कठिन अभियान को सफलतापूर्वक पूरा करने के बाद वह सुर्खियों में आए। नितिन गांधी अविवाहित थे। वे पश्चिम रेलवे में स्टेशन मास्टर के पद पर कार्यरत थे। हालांकि, उन्होंने हाल ही में स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (वीआरएस) ली थी। उन्हें एक मिलनसार व्यक्तित्व के रूप में जाना जाता था। गांधी वसई एडवेंचर्स क्लब के सक्रिय सदस्य थे। उनकी आत्महत्या पर्वतारोहियों के लिए सदमे की तरह है।

यह न्यूज जरूर पढे