पालघर : मछुआरों ने बिछाया जाल, 157 मछलियों ने बदली किस्मत,कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान

by | Sep 1, 2021 | पालघर, महाराष्ट्र

हेडलाइंस18 नेटवर्क

कहावत है कि जब ऊपरवाला देता है, तो छप्पर फाड़ कर देता है. यह कहावत मुंबई के नजदीक पालघर के लिए मछुआरे के लिए सही साबित हुई. पालघर के मछुआरे चंद्रकांत तरे के साथ ऐसा ही चमत्कार हुआ है.

मानसून के समय समुद्र में मछली पकड़ने पर रोक लगी होती है.समुद्र में मछली पकड़ने पर मानसून की वजह से लगी रोक हटने पर पालघर के चंद्रकांत पहली बार 28 अगस्त की रात अरब सागर में मछली पकड़ने गया था. कुदरत का करिश्मा देखिए उसकी जाल में एक-दो नहीं बल्कि कुल 157 घोल मछली फंस गई. इन मछलियों को चंद्रकांत और उनके बेटे सोमनाथ तरे ने कुल 1.33 करोड़ में बेचा. यानी उसे एक मछली की कीमत करीब 85 हजार रुपये मिली. घोल मछली की कीमत बाजार में बहुत कीमती होती है. इस मछली के मेडिकल इलाज में फायदेमंद होती है.

चंद्रकांत तरे के बेटे सोमनाथ ने बताया कि चंद्रकांत तरे सहित 8 लोगों के साथ हारबा देवी नाम के नाव से मछली पकड़ने गए थे. सभी मछुआरे समुद्र किनारे से 20 से 25 नॉटिकल माइल अंदर वाधवान की ओर गए. मछुआरों को 157 घोल मछली मिली जिसे सी गोल्ड भी कहते है क्योंकि इन मछलियों की कीमत सोने से कम नहीं.

क्या है घोल मछली
घोल मछली यानी जिसे सी गोल्ड भी कहते है. इसका इस मछली को सोने की दिल वाली मछली भी कहते है. घोल मछली का मेडिकल इलाज, दवाइयों, कॉस्मेटिक्स के लिए इस्तेमाल होता है. इन घोल मछलियों का थाईलैंड, इंडोनेशिया, जापान, सिंगापुर जैसे देशों में बहुत मांग रहती है. सर्जरी के लिए इस्तेमाल होने वाले धागे जो अपने आप गल जाते है वो भी इसी मछली से बनाए जाते है.

इन मछलियों को यूपी और बिहार से आए व्यापारी ने खरीदा है. मछलियों का ऑक्शन पालघर के मुर्बे में हुआ. समुद्र में प्रदूषण की मात्रा बढ़ जाने से यह मछलियां किनारे नही मिलती है. इन मछलियों के लिए मछुआरों को समुद्र के बेहद अंदर तक जाना होता है.

यह न्यूज जरूर पढे 

पालघर/ठाणे: पुलिस भर्ती परीक्षा में नकल करते पकड़े गए पांच ‘मुन्नाभाई’

पालघर/ठाणे: पुलिस भर्ती परीक्षा में नकल करते पकड़े गए पांच ‘मुन्नाभाई’

महाराष्ट्र के ठाणे शहर में पुलिस भर्ती परीक्षा में नकल करने और अन्य आरोपों में पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि ठाणे और पड़ोसी पालघर जिले में पुलिस में चालक पद के लिए रविवार को लिखित परीक्षा थी। ठाणे में लगभग 18,000 लोगों ने...

पालघर में पति ने की पत्नी की बेरहमी से हत्या,वजह जानकर रह जाएंगे दंग

पालघर में पति ने की पत्नी की बेरहमी से हत्या,वजह जानकर रह जाएंगे दंग

हेडलाइंस18 पालघर के विरार इलाके में मामूली विवाद के बाद 35 वर्षीय एक शख्स ने अपनी पत्नी की चाकू घोंपकर कर हत्या कर दी। पुलिस ने घटना की जानकारी सोमवार को दी। विरार पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि घरेलू मुद्दों को लेकर दोनों के बीच अक्सर झगड़ा होता रहता था। रविवार...

पालघर:पुलिस के हत्थे चढे ​​​​​6 शातिर चोर,वाहन समेत लाखों का माल बरामद

पालघर:पुलिस के हत्थे चढे ​​​​​6 शातिर चोर,वाहन समेत लाखों का माल बरामद

हेडलाइंस18 वसई.नालासोपारा के तुलिंज पुलिस स्टेशन क्षेत्र में जालसाजी और सेंधमारी की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए वरिष्ठ अधिकारियों ने बदमाशों पर कड़ी कार्यवाही के निर्देश पुलिस को दिए थे। जिसके बाद पुलिस ने जाल बिछाकर गुजरात राज्य और नालासोपारा से 6 लोगों शातिर चोरों को...