पालघर समेत 5 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

by | Aug 31, 2021 | ठाणे, पालघर, महाराष्ट्र, मुंबई

हेडलाइंस18 नेटवर्क
मुंबई (Mumbai) में एक बार फिर से मूसलाधार बारिश (Rain) ने वापसी की है। लगातार हो रही बारिश के कारण चालीसगांव (जलगांव) शहर में बाढ़ आ गई है।
तीतूर नदी का जलस्तर बढ़ गया गया है, जिस वजह से आसपास के इलाकों में बाढ़ आ गई है। कई दुकानें जलमग्न हो गई हैं। भारतीय मौसम विभाग (Indian Meteorological Department) ने अगले चार घंटों में मुंबई समेत महाराष्ट्र (Maharashtra) के पांच जिलों में मूसलाधार बारिश की संभावना जताई है। इसमें मुंबई, ठाणे, पालघर, रायगढ़ और रत्नागिरी सहित पांच जिले शामिल हैं। मुंबई और ठाणे में आज सुबह से ही बादल (Cloud) छाए हुए हैं।


मौसम विज्ञानी कृष्णानंद होसलीकर ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। विदर्भ, उत्तरी महाराष्ट्र और कोंकण में भी बारिश की संभावना है। कोंकण क्षेत्र वर्तमान में वर्षा के लिए उपजाऊ जलवायु का अनुभव कर रहा है। खबरों से मिली जानकारी के मुताबिक, मौसम विभाग ने नासिक, ठाणे और रायगढ़ जिलों को ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मुंबई और पुणे को यलो अलर्ट दिया गया है। आज मुंबई, पुणे, ठाणे, नासिक, रायगढ़ और उत्तरी महाराष्ट्र में भारी बारिश होगी। मौसम विभाग ने विदर्भ में बारिश में मामूली कमी का अनुमान जताया है।
पालघर जिले के दहानू, घोलवाड़, बोरडी और तलासरी इलाकों में भारी बारिश लगातार जारी है। बाढ़ के पानी के कारण बोरदी-उम्बरगांव रोड को बंद कर दिया गया है। वहीं, मराठवाड़ा में मूसलाधार बारिश हो रही है और कई इलाकों में बिजली आपूर्ति बाधित हो गई है। भारी बारिश के चलते औरंगाबाद-कन्नड़ घाट ढह गया है जिस वजह से धुले-औरंगाबाद-सोलापुर राजमार्ग पर यातायात ठप हो गया है।

यह न्यूज जरूर पढे