गणेशोत्सव से पहले कोपर ब्रिज को वाहन यातायात के लिए खुला कर दिया जाएगा

by | Aug 26, 2021 | ठाणे, महाराष्ट्र

मिथिलेश गुप्ता
डोंबिवली : बहुचर्चित कोपर ब्रिज शहर के पूर्व और पश्चिम को जोड़ने वाला एक महत्वपूर्ण ब्रिज है। ब्रिज का काम अंतिम चरण में है। केडीएमसी अधिकारी व पूर्व अध्यक्ष दीपेश म्हात्रे ने आज पुल के कार्य का निरीक्षण किया और कहा कि, गणेशोत्सव से पहले कोपर ब्रिज को वाहन यातायात के लिए खुला कर दिया जाएगा ।

जल्द ही मैस्टिक डामर और पुल की पेंटिंग पर काम शुरू करेंगे। दीपेश म्हात्रे का कहना है कि, गणेशोत्सव से पहले कोपर ब्रिज को खोलने का हमारा उद्देश्य है। साथ ही अगर कोई कोपर पुल का श्रेय देना चाहता है तो सांसद डॉ. श्रीकांत शिंदे, कल्याण-डोंबिवली के सभी कर्मचारी को दिया जाना चाहिए । कई लोगों ने इस पुल को जल्द से जल्द बनवाने के लिए इसका प्रयत्न किया। लेकिन कुछ लोगों ने इसमें मुश्किलें लाने की कोशिश की, मेरी मांग है कि उन्हें भी इस पुल के उद्घाटन के दौरान निमंत्रण दिया जाए।

कोपर ब्रिज को कमजोर होने के कारण सितंबर 2019 में यातायात के लिए बंद कर दिया गया था। पुल को तोड़कर नया बनाने का काम चल रहा है। जून में, पुल का निर्माण अंतिम चरण में था, लेकिन पुल का काम अभी पूरा नहीं हुआ है। इसलिए पिछले दो साल से वाहनों को ठाकुर्ली पुल से पूर्व-पश्चिम की ओर आना-जाना पड़ रहा है। अब इस ब्रिज का काम अंतिम चरण में है। म्हात्रे के अनुसार, गणेशोत्सव से पहले कोपर ब्रिज को वाहन यातायात के लिए खुला कर दिया जाएगा ।

यह न्यूज जरूर पढे