शरद पवार बनकर तबादले के लिए मंत्रालय को किया फोन…फिर ऐसे आया पकड़ में

by | Aug 12, 2021 | महाराष्ट्र, मुंबई

महाराष्ट्र सरकार के मुंबई स्थित मंत्रालय को एक व्यक्ति ने खुद को एनसीपी प्रमुख शरद पवार बताते हुए फोन किया। आरोपी ने मंत्रालय के एक अधिकारी से किसी व्यक्ति का तबादला करने के लिए कहा। अधिकारी को शंका होने पर मामला पुलिस को सौंपा गया तो जांच में फर्जीवाड़ा सामने आया।

इसके बाद मुंबई पुलिस ने पुणे से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। मामले की जांच मुंबई पुलिस की फिरौती विरोधी सेल कर रही है।
पुलिस के अनुसार आरोपी ने दो अन्य व्यक्तियों के साथ मिलकर महाराष्ट्र के गृह विभाग के अधिकारियों को फोन किया था।
आरोपी ने खुद को शरद पवार बताते हुए बात शुरू की। आरोपी द्वारा एनसीपी प्रमुख के अंदाज में बोलने का प्रयास करने पर अधिकारी को शक हुआ तो उसने पुलिस को सतर्क कर दिया।

गृह विभाग की सूचना पर मुंबई पुलिस के गामदेवी पुलिस थाने में बुधवार रात भादंवि की धारा 419 के तहत केस दर्ज किया गया। इसके साथ ही मुंबई की क्राइम ब्रांच पुलिस ने समानांतर जांच शुरू की। इसके बाद मुख्य आरोपी व उसके दो अन्य सहयोगियों को गिरफ्तार कर लिया गया। इनके नाम अभी उजागर नहीं किए गए हैं।

आवाज बदलने वाले एप का इस्तेमाल किया
जांच में पता चला है कि आरोपी ने आवाज बदलकर कॉल करने वाले एप का इस्तेमाल करते हुए गृह विभाग को फोन किया था। बता दें, महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ महाविकास अघाड़ी सरकार में एनसीपी साझेदार है। राज्य के गृह मंत्री दिलीप वालसे पाटिल खुद एनसीपी के हैं।

यह न्यूज जरूर पढे