महाराष्ट्र : दुकानों के साथ साथ अब इन शर्तों के साथ खुलेंगे मॉल, जिम और स्पा | पढ़ें पूरी गाइडलाइन्स

by | Aug 11, 2021 | ठाणे, महाराष्ट्र

महाराष्ट्र में जैसे-जैसे नए मामलों में कमी देखी जा रही है, सरकार ‘ब्रेक द चेन’ के तहत पाबंदियों में भी छूट दे रही है. उद्धव सरकार ने 15 अगस्त से मॉल, रेस्तरां को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ रात 10 बजे तक खुला रखने की अनुमति देने का फैसला किया है. हालांकि, इसके साथ यह शर्त भी होगी कि सभी कर्मचारियों का पूरी तरह से टीकाकरण होना चाहिए. कस्टमर को भी वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट दिखाना होगा.

इसके अलावा, दुकानें भी रात 10 बजे तक खुली रखने की अनुमति दी गई है. स्पा और जिम को भी इस शर्त पर 50 प्रतिशत क्षमता के साथ रात 10 बजे तक संचालित करने की अनुमति दी जाएगी कि इन प्रतिष्ठानों के सभी कर्मचारी दोनों टीके की दोनों खुराकें ले चुके हों.
इनडोर खेलों की अनुमति होगी, लेकिन सिनेमा हॉल और धार्मिक स्थल अगले आदेश तक बंद रहेंगे. खुले स्थानों में होने वाली शादियों में 200 लोगों के शामिल होने की अनुमति होगी. जबकि बंद हॉल में होने वाले कार्यक्रमों में 100 या कार्यक्रम स्थल की क्षमता के 50 प्रतिशत लोगों को शामिल होने की इजाजत होगी. गाइडलाइन के मुताबिक, प्ले ग्राउंड, बीच और चौपाटी खोले जाने का फैसला स्थानीय प्रशासन को दिया गया है.

यह न्यूज जरूर पढे