चुनाव से पहले कल्याण डोंबिवली में सियासी माहौल गरमाया,श्रेयवाद की लड़ाई में सांसद – विधायक

by | Aug 6, 2021 | ठाणे, महाराष्ट्र

कल्याण डोंबिवली मनपा क्षेत्र में सड़कों पर बने गड्ढों में गिरने से कई लोग घायल हुए हैं। गड्ढो को भरने के लिए भाजपा और मनसे ने आंदोलन किया। आंदोलन के बाद भी सड़को के गड्ढे जस की तस हैं। लोग यहां गड्ढों में गिरकर घायल हो रहे हैं। सड़क निर्माण के लिए करोड़ो रुपये मंजूर किए गए हैं, इन कामों को लेकर सांसद और विधायकों के बीच श्रेयवाद का विवाद है। लेकिन यह काम कब शुरू होगा ? यह सवाल आम जनता के जस का तस हैं। लोग गड्ढों में गिरकर घायल हो रहे, करोड़ों रुपये मंजूर हो चुके हैं, लेकिन काम कब शुरू होगा ? जिसका कोई जवाब दूर दूर तक नजर नही आ रहा है ।

मिथिलेश गुप्ता
डोंबिवली : डोंबिवली पूर्व में मानपाड़ा रोड के लिए मंजूर निधी को लेकर शिवसेना और मनसे में श्रेयवाद शुरू हो गई है। कल्याण-शिल मार्ग के निरीक्षण के दौरान विधायक राजू पाटिल हमारे द्वारा मंजूर सड़क कार्य को अपने नाम पर बता रहे हैं। इस पर शिवसेना ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आरोपों का खंडन किया और विधायक राजू पाटिल की जमकर आलोचना की ।

शिवसेना नेताओं ने शुक्रवार दोपहर मनपाड़ा रोड स्थित होराइजन हॉल में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस अवसर पर केडीएमसी की स्थायी समिति के अध्यक्ष दीपेश म्हात्रे, पूर्व नगरसेवक रमेश म्हात्रे, उप जिला प्रमुख सदानंद थरवल, शहर प्रमुख राजेश मोरे, तालुका प्रमुख प्रकाश म्हात्रे और शिवसेना के कई पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद थे। इस अवसर पर बोलते हुए शिवसेना नेताओं ने कहा कि, डोंबिवली स्टेशन, सांगाव और मानपाड़ा सड़क के लिए निधी मंजूर हुआ है, सांसद डॉ श्रीकांत शिंदे के लगातार फालोअप के चलते 27 करोड़ रुपये मंजूर करने के बाद डॉ. शिवसेना तालुका प्रमुख प्रकाश म्हात्रे और डोंबिवली के शहरप्रमुख राजेश मोरे ने विधायक राजू पाटील की निशाना साधा। शिवसेना के पूर्व नगरसेवक दीपेश म्हात्रे ने मनसे विधायक राजू पाटिल पर निशाना साधा, साथ ही बीजेपी विधायक रवींद्र चव्हाण पर भी कई आरोप लगाए।

क्या हैं मामला ?

पीडब्ल्यूडी ने एक पत्र में कहा कि मनपाड़ा रोड के लिए 27 करोड़ रुपये मंजूर किए हैं। कल्याण डोंबिवली शहर में विभिन्न सड़कों के लिए 360 करोड़ स्वीकृत किए गए थे। शिवसेना द्वारा बड़े-बड़े होर्डिंग लगाए गए थे। बाद में गुरुवार को विधायक राजू पाटिल ने एमएसआरडीए के अधिकारियों, ठेकेदारों, इंजीनियरों और ट्रैफिक पुलिस के साथ कल्याण शील रोड का निरीक्षण किया। 360 करोड़ मंजूर किए गए हैं। लेकिन सिर्फ मंजूरी मिलती है, होर्डिंग्स लगते हैं, लेकिन काम कब शुरू होगा ? और हमारे द्वारा मंजूर कराया सड़क का श्रेय वे उनके नाम पर इस्तेमाल कर रहे हैं। लेकिन काम कब शुरू होगा ? मनपाड़ा रोड को लेकर अशोक चव्हाण का एक स्पष्ट पत्र भी है।

जिला संघटक हर्षद पाटिल ने कहा, “व्यक्ति अपना मत व्यक्त कर सकते हैं। हम अगला दौरे में मनकोली ब्रिज और एप्रोच रोड का भी निरीक्षण करेंगे। देखते हैं क्या होता है।” सबसे शर्मनाक बात यह है कि आज भी सत्ताधारी दल को प्रेस कांफ्रेंस कर बताना पड़ रहा है कि हमने यह काम किया है. पच्चीस साल बीत चुके हैं और उनकी सरकार हैं, उनके सांसद हैं। वास्तव में, मुझे नहीं लगता कि इस पर टिप्पणी करना उचित होगा ।

मनसे विधायकों की जवाबी कार्रवाई

जन प्रतिनिधियों के अनुसार लोकतंत्र का विकेंद्रीकरण किया जाता है उदा. यह शर्म की बात है कि सांसद, विधायक, पार्षद, जिला परिषद सदस्यों, यहां तक ​​कि ग्राम पंचायत तक को लोगों द्वारा प्रतिनिधित्व का अधिकार है। 6 विधानसभा क्षेत्रों वाले लोकसभा क्षेत्र में केंद्रीय स्तर की परियोजनाओं को लाकर विकास के साथ-साथ स्थानीय लोगों को रोजगार देना भी जरूरी होता हैं। लोक निर्माण विभाग में जो सड़कें विधानसभा बजट में स्वीकृत की जाती हैं, वे मुख्य रूप से स्थानीय विधायकों की सिफारिश पर हैं । संसद में स्वीकृत होने वाले कार्यों का सुझाव सांसद द्वारा दिया जाता है। इसलिए दूसरों के काम में दखल देकर श्रेय लेने की कोशिश नहीं करनी चाहिए।

राजू पाटिल ( कल्याण ग्रामीण विधायक, मनसे )

यह न्यूज जरूर पढे 

पालघर : कोडेन फॉस्फेड’ युक्त कफ सीरप की 7900 बोतले जब्त,एक गिरफ्तार

पालघर : कोडेन फॉस्फेड’ युक्त कफ सीरप की 7900 बोतले जब्त,एक गिरफ्तार

हेडलाइंस18 नेटवर्कपालघर : मुंबई पुलिस की नशा निरोधक शाखा ने एक अभियान में एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर उसके पास से कफ सीरप की 7900 बोतलें जब्त की है जिसकी कीमत 23.70 लाख रुपये बतायी गयी है। अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि एक गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस की नशा...

पालघर : पुलिस ने कुख्यात गुंडे को हथकड़ी पहनाकर घुमाया उसी के इलाके में,सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

पालघर : पुलिस ने कुख्यात गुंडे को हथकड़ी पहनाकर घुमाया उसी के इलाके में,सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

हेडलाइंस18 नेटवर्कपालघर : पुलिस ने सोमवार दोपहर जावेद अंसारी नामक गुंडे को उसके इलाके में हथकड़ी पहनाकर उसका जुलूस निकाला। यह देखकर अंसारी के दहशत में रह रहे नागरिकों ने खुशी जाहिर की और उसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। https://youtu.be/wC5c8IMOzqw जावेद...

भाजपा से संजय उपाध्याय व कांग्रेस से रजनी पाटिल होंगे राज्यसभा उम्मीदवार

भाजपा से संजय उपाध्याय व कांग्रेस से रजनी पाटिल होंगे राज्यसभा उम्मीदवार

मुंबई : कांग्रेस ने अगले महीने होने वाले राज्यसभा उपचुनाव के लिए पार्टी की वरिष्ठ नेता रजनी पाटिल को उम्मीदवार बनाने की सोमवार को घोषणा की। राजीव सातव के निधन के कारण यह उपचुनाव कराया जा रहा है। कांग्रेस ने एक विज्ञप्ति में कहा कि पाटिल शिवसेना के नेतृत्व वाले महा...