पालघर जिले को अनलॉक करने की मांग को लेकर स्वास्थ्य मंत्री से मिला विधायक क्षितिज ठाकुर के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल

by | Aug 6, 2021 | पालघर, महाराष्ट्र, वसई विरार

हेडलाइंस18 नेटवर्क
पालघर। मुंबई और ठाणे जिलों में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो गई है। यह अनलॉक प्रक्रिया पालघर जिले में भी शुरू की जानी चाहिए। यह मांग बहुजन विकास आघाड़ी के विधायक क्षितिज ठाकुर ने स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे से की है।

नालासोपारा के विधायक क्षितिज ठाकुर के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने स्वास्थ्य मंत्री से मुलाकात की और टीकों की कमी और वसई के लोगों को लोकल ट्रेन से यात्रा करने की अनुमति देने की मांग की।

विधायक ठाकुर ने कहा कि सरकार ने मुंबई और ठाणे जिलों में दुकानें 10 बजे तक खुले रहने के लिए अनुमति दी है।सरकार ने कोरोना की पॉजिटिविटी की दर को देख चार स्तरों में शहरों को विभाजित किया है। मुंबई, ठाणे और मीरा भायंदर दूसरी श्रेणी में आते हैं। इसलिए यहां दुकानें 10 बजे तक खुले रखने की अनुमति दी गई है। लेकिन पालघर जिला तीसरे स्तर में आता है। यहां भी दुकानों को 10 बजे तक खुला रखने के लिए अनुमति दी जानी चाहिए।

ठाकुर ने बताया कि वसई-विरार मनपा में पॉजिटिविटी की दर 2.07 प्रतिशत कम है पिछले दो वर्षों में यहां के व्यापारियों और इस क्षेत्र के दुकानदारों की स्थिति बहुत की खराब हो गई है। इन सभी के परिवारों की स्थिति भी गंभीर है।इसके अलावा ठाकुर ने पालघर जिले में टीकाकरण की धीमी गति की ओर स्वास्थ्य मंत्री का ध्यान आकर्षित किया। उन्होंने यह भी मांग की है कि पालघर जिले को दिए गए टीके का 50 फीसदी टीका वसई-विरार मनपा क्षेत्र में इस्तेमाल करने की अनुमति दी जाये। वसई तालुका में लाखों लोग अभी भी टीके से वंचित हैं। क्षेत्र की आबादी घनी है और उपलब्ध टीकों की संख्या सीमित हैं। इसलिए, लोगों को टीकाकरण केन्द्रों पर घंटे कतार में खड़े होने के बाद खाली हाथ वापस लौटना पड़ता है। अब तक, 1,02,992 लोगों को टीका लगाया गया है, जिनमें से 84,287 को पहली खुराक प्राप्त हुई है। और 18,705 लोग दोनों खुराक के साथ प्राप्त कर सुरक्षित हैं। वसई-विरार मनपा की कुल आबादी लगभग 23 लाख है।

बहुजन विकास आघाड़ी के प्रतिनिधिमंडल ने स्वास्थ्य मंत्री से एक और मांग की। पालघर जिले के लोगों को लोकल ट्रेन से यात्रा करने की अनुमति दिए जाने की मांग। पालघर जिले के लाखों लोग काम के लिए हर दिन कई घंटों की यात्रा करके आते हैं। इसके लिए पैसा और समय खर्च होता है। विधायक ठाकुर ने कहा कि इसके कारण सबसे अधिक निम्न मध्यम वर्ग के लोग पीड़ित हैं।

स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे इन मांगों को लेकर सकारात्मक प्रतिक्रिया व्यक्त की। उन्होंने यह भी आश्वासन दिया है कि इन सभी मुद्दों को जल्दी ही सुलझा लिया जाएगा। प्रतिनिधिमंडल में पूर्व महापौर नारायणजी मानकर, प्रवीणजी शेट्टी, अजयभाई खोखानी और वसई तालुका होटल एसोसिएशन, वसई क्लॉथ जनरल व्यापारी संघ, वसई व्यापारी संघ और अन्य व्यापार संघों के साथ कई गणमान्य उपस्थित थे।

यह न्यूज जरूर पढे 

पालघर : कोडेन फॉस्फेड’ युक्त कफ सीरप की 7900 बोतले जब्त,एक गिरफ्तार

पालघर : कोडेन फॉस्फेड’ युक्त कफ सीरप की 7900 बोतले जब्त,एक गिरफ्तार

हेडलाइंस18 नेटवर्कपालघर : मुंबई पुलिस की नशा निरोधक शाखा ने एक अभियान में एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर उसके पास से कफ सीरप की 7900 बोतलें जब्त की है जिसकी कीमत 23.70 लाख रुपये बतायी गयी है। अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि एक गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस की नशा...

पालघर : पुलिस ने कुख्यात गुंडे को हथकड़ी पहनाकर घुमाया उसी के इलाके में,सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

पालघर : पुलिस ने कुख्यात गुंडे को हथकड़ी पहनाकर घुमाया उसी के इलाके में,सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

हेडलाइंस18 नेटवर्कपालघर : पुलिस ने सोमवार दोपहर जावेद अंसारी नामक गुंडे को उसके इलाके में हथकड़ी पहनाकर उसका जुलूस निकाला। यह देखकर अंसारी के दहशत में रह रहे नागरिकों ने खुशी जाहिर की और उसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। https://youtu.be/wC5c8IMOzqw जावेद...

भाजपा से संजय उपाध्याय व कांग्रेस से रजनी पाटिल होंगे राज्यसभा उम्मीदवार

भाजपा से संजय उपाध्याय व कांग्रेस से रजनी पाटिल होंगे राज्यसभा उम्मीदवार

मुंबई : कांग्रेस ने अगले महीने होने वाले राज्यसभा उपचुनाव के लिए पार्टी की वरिष्ठ नेता रजनी पाटिल को उम्मीदवार बनाने की सोमवार को घोषणा की। राजीव सातव के निधन के कारण यह उपचुनाव कराया जा रहा है। कांग्रेस ने एक विज्ञप्ति में कहा कि पाटिल शिवसेना के नेतृत्व वाले महा...