कल्याण ग्रामीण के विधायक राजू पाटिल ने एमएसआरडीसी अधिकारियों के साथ किया निरीक्षण

by | Aug 5, 2021 | ठाणे, महाराष्ट्र

मिथिलेश गुप्ता
कल्याण : कल्याण ग्रामीण के विधायक राजू पाटिल ने एमएसआरडीसी के अधिकारियों के साथ कल्याण शील रोड के सीमेंटीकरण कार्य का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को उनकी त्रुटि दिखाई और कुछ सुझाव दिए. उन्होंने अधिकारियों को पलावा से रीजेंसी चौक तक ट्रैफिक जाम समस्या पर तत्काल उपाययोजना करने के भी निर्देश दिए.

कल्याण शिल रोड की कंक्रीटिंग का काम बहुत धीमी गति से चल रहा है. सड़क का काम अभी पूरा भी नही हुआ और उसमें दरारें भी पड़ गई हैं. इस बारे में विधायक राजू पाटिल ने अधिकारियों को निर्देश दिए. पलावा से सुयोग होटल चौक के रास्ते में 3 महत्वपूर्ण जंक्शन भी हैं. कुशाला होटल, मानपाड़ा चौक और सुयोग होटल चौक तीन प्रमुख ठिकानों पर ट्रैफिक जाम होते हैं. विधायक पाटिल ने एमएसआरडीसी के अधिकारियों और ट्रैफिक पुलिस को इस ट्रैफिक जाम की वजह बनने वाली समस्याओं का समाधान निकालने के निर्देश दिए. कल्याण ग्रामीण के विधायक राजू पाटिल ने कहा कि हम हर माह इस सड़क का निरीक्षण कर रहे हैं. कहीं-कहीं कुछ चीजें गलत होती हैं तो उसे इंगित करता हूं. देखा जाए तो इस सड़क पर काम बहुत धीमा है और बार-बार बोलने से फर्क पड़ता है. दस बातें कहने पर एक दो बातों पर अमल किया जाता हैं.
आज हमने पलवा ड्राइव पलवा जंक्शन से सुयोग होटल तक इसका निरीक्षण किया. इसमें तीन जंक्शन हैं, बहुत सारे ट्रैफिक जाम होते हैं. एमएसआरडीए के अधिकारी, ठेकेदार, इंजीनियर, यातायात पुलिस उनके साथ में दौरे पर थे. सुयोग होटल के सामने यहां बताया गया है कि जिस चौक पर रिक्शा स्टैंड हैं, वहां की सड़क खराब है. देखना है कि, इस हफ्ते वे क्या करते हैं ? मुझे लगता है कि यहां अगले हफ्ते बहुत कम ट्रैफिक जाम देखने को मिलेगा. एमएमआरडीए द्वारा अनुमोदित सड़कों के वर्ष का पता लगाएं। सड़क के लिए 360 करोड़ मंजूर किए गए हैं, केवल मंजूरी मिलती है, इसके लिए होर्डिंग्स भी लगते है, लेकिन काम कब शुरू होगा ? हमारी मांगो पर मंजूर रास्ते का श्रेय खुद ले रहे हैं लेकिन काम तो शुरू करो. MIDC में 110 करोड़ रुपये का बैनर लगने के बाद क्या काम चल रहा है ? मनपाड़ा रोड को लेकर अशोक चव्हाण से रास्ते की मंजूरी का एक स्पष्ट पत्र भी है. लेकिन मुझे श्रेय की लड़ाई में नहीं पड़ना हैं, लोग जानते हैं कि यहां किसने क्या किया, काम जल्द शुरू होगा, यह निविदा है। लेकिन मैं साख की उस लड़ाई में नहीं पड़ना चाहता, लोग जानते हैं कि यहां किसी ने क्या किया, काम जल्द शुरू होगा, यह निविदा प्रक्रिया में है.

यह न्यूज जरूर पढे