कोंकण में महाड़, खेड़, चिपलून सहित विभिन्न बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा

by | Jul 31, 2021 | ठाणे, महाराष्ट्र

शिवसेना सांसद डॉ श्रीकांत शिंदे और डोंबिवली शहरप्रमुख राजेश मोरे की पहल पर खाद्यान्न, चादरें, चटाई, कपड़े, बर्तन, पीने का पानी और अन्य जीवनोपोगी वस्तुओं का वितरण

मिथिलेश गुप्ता
डोंबिवली : पिछले सप्ताह रिकॉर्ड बारिश हुई, जिससे कई गांवों में पानी भर गया था। मूसलाधार बारिश से कोंकण के महाड व चिपलून में 13 फीट तक पानी जमा हो गया है. शिवसेना सांसद श्रीकांत शिंदे, शिवसेना डोंबिवली शहरप्रमुख राजेश मोरे के नेतृत्व में खाद्य सामग्री, चादर, चटाई, कपड़े, बर्तन, चूल्हे, पीने के पानी से लदे कुल 16 ट्रक आवश्यक वस्तुएं और 1 एसटी निगम बस 30 जुलाई को उन्हें झंडी दिखाकर रवाना किया गया और 31 जुलाई को उन्होंने व्यक्तिगत रूप से महाड़, खेड़, चिपलून और अन्य स्थानों के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया पीड़ितों को मदद वितरण किया गया. शिवसेना मेडिकल एड सेल के प्रमुख मंगेश चिवटे, शिवसेना के शहरप्रमुख राजेश मोरे, पूर्व नगरसेवक दीपेश म्हात्रे, संजय पावशे और शिवसेना के तमाम पदाधिकारी मौजूद रहे.


जब बाढ़ का पानी कम हुआ तो क्षेत्रों से जमा हुआ मलबा, गाद और मलबा वायरस फैलाने और महामारी फैलाने की संभावना बढ़ जाती हैं. इसी को ध्यान में रखते हुए शिवसेना नेता एवं पालकमंत्री एकनाथ शिंदे के आदेशानुसार ठाणे मनपा, नवी मुंबई मनपा, पनवेल मनपा के सफाईकर्मी एवं टीडीआरएफ कर्मियों के सहयोग से सफाई का कार्य और कोंकण के महाड शहर को कीटाणुरहित करने का काम जोरों पर है. सांसद डॉ. श्रीकांत शिंदे ने अन्य स्थानीय प्रशासन के साथ महाड में विभिन्न बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया और वहां के नागरिकों से बातचीत की और वहां की स्थिति की समीक्षा की.
इसके अलावा डॉ. श्रीकांत शिंदे फाउंडेशन और बालासाहेब ठाकरे शिवसेना चिकित्सा मदद कक्ष ने बाढ़ प्रभावित भाइयों के लिए एक स्वास्थ्य शिविर शुरू किया है। इस नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर में मरीजों की स्वास्थ्य जांच के बाद आवश्यक दवाएं नि:शुल्क दी जा रही हैं।

यह न्यूज जरूर पढे