पालघर सहित इन केंद्रों की जेईई मेन 2021 रि-एग्जाम एडमिट कार्ड जारी,जानिए कब होगी परीक्षा

by | Jul 29, 2021 | ठाणे, पालघर, महाराष्ट्र

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) मुख्य सत्र 3 री- एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

कोल्हापुर, पालघर, रत्नागिरी, रायगढ़, सिंधुदुर्ग, सांगली और सतारा परीक्षा केंद्रों में जेईई (मुख्य) 2021 (सत्र -3) में उपस्थित होने में असमर्थ उम्मीदवारों के लिए री- एग्जाम एडमिट कार्ड जारी किए गए हैं। एनटीए की ओर से जारी नई तारीख के मुताबिक जेईई मेन सेशन 3 का आयोजन 3 अगस्त और 4 अगस्त को किया जाएगा।

एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट पर अधिसूचना में लिखा है कि, “उम्मीदवार जो 25 जुलाई 2021 और 27 जुलाई 2021 को कोल्हापुर, पालघर, रत्नागिरी, रायगढ़, सिंधुदुर्ग, सांगली और सतारा के शहरों / जिलों में अपने संबंधित परीक्षा केंद्रों पर जेईई (मुख्य) 2021 (सत्र -3) में उपस्थित नहीं हो सके थे।
इन उम्मीदवारों के लिए 3 और 4 अगस्त को परीक्षाओं का आयोजन किया जाएगा।

एडमिट कार्ड डाउनलोड कैसे करें…

आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाएं।
सत्र -3 जेईई (मुख्य) अप्रैल 2021 के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करें” पर क्लिक करें।
अपनी डिटेल्स भरें।
एडमिट कार्ड डाउनलोड करें।
इस बीच, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने घोषणा की है कि बहरीन के छात्र 3 से 5 अगस्त तक जेईई मेन सत्र 1 की फिर से परीक्षा दे सकते हैं। परीक्षा उन आवेदकों के लिए आयोजित की जा रही है जो बहरीन बंद के कारण परीक्षा देने में असमर्थ थे।

नोटिफिकेशन के अनुसार पेपर 1 (B.E./B.Tech.) 3 और 4 अगस्त को और पेपर 2A और 2B (B.Arch./B.Planning) 5 अगस्त को होगा। जेईई (मेन) – 2021 के बारे में अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार 011-40759000 पर कॉल कर सकते हैं या jeemain@nta.ac.in पर ईमेल कर सकते हैं।

यह न्यूज जरूर पढे