छानबे| जानिए किसके अड़ियल रवैए से ग्राम प्रधान है, त्रस्त और विकास कार्य पड़ा ठप्प

by | Jul 29, 2021 | देश/विदेश

शिवशंकर शुक्ल
मिर्जापुर:छानबे प्रभारी विडियो के अड़ियल रवैए के कारण ग्राम प्रधान त्रस्त है वही विकास कार्य ठप्प हो गया है। जिसके कारण बिकास खण्ड प्रभारी अधिकारी के तबादले व वैकल्पिक ब्यवस्था किए जाने की मांग राष्ट्रीय पंचायती राज ग्राम प्रधान संघ अध्यक्ष संतोष तिवारी ने की है।
संघ अध्यक्ष तिवारी ने। जिलाधिकारी को दिए पत्र में आरोप लगाया है कि प्रभारी बीडीओ अश्विनी कुमार सिंह द्वारा प्रधानों के साथ दुर्व्यवहार करते है इतना ही नही इनके द्वारा असहयोग किए जाने से गांव का विकास प्रभावित हो रहा है ,साथ ही यह भी कहा है कि प्रभारी विडियो द्वारा मनरेगा मजदूरों के पेमेंट में अनावश्यक अवरोध उत्पन्न करते है।गावो में जाकर विवाद उत्पन्न कराते है ।विकास कार्यो की वित्तीय स्वीकृति पर भी रोक लगाते है। संस्था अध्यक्ष ने यह भी कहा है कि प्रवासी व अन्य उपेक्षित मजदूरों के जॉब कार्ड बनाने परअपने मर्जी से प्रतिबंध लगा दिया है।
संघ का कहना है कि प्रधान अपने आप को अपमानित महसुस कर रहे है।इसका मुख्य कारण यह है कि ग्राम प्रधान गांव का ही नागरिक होता है जो गांव समाज हित मे विचार करते हुए ग्रामीणों के बीच मे रहता है ,जिस से ग्रामीणों को प्रधानों से ही विकास कार्यो की उम्मीद रहती है , लोगो की शिकायतें व आरोपो को भी झेलना पड़ता है , चेतावनी भी दिया है कि जबतक प्रभारी विडियो का तबादला नही होगा तब तक विकास कर्यो का वहिष्कार रहेगा।

यह न्यूज जरूर पढे