डोंबिवली के जरूरतमंद लाभर्थियों को समय पर राशन दीए जाने की कांग्रेस ने की मांग

by | Jul 29, 2021 | ठाणे, महाराष्ट्र

मिथिलेश गुप्ता
डोंबिवली : महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव संतोष केणे और डोंबिवली कांग्रेस के पदाधिकारियों ने राशन अधिकारियों से मुलाकात कर डोंबिवली शहर में गरीब लाभार्थियों को समय पर राशन वितरण के साथ ही अन्य मुद्दों पर राशन अधिकारियों से चर्चा की.

केणे ने कहा कि अधिकारियों के साथ बैठक में डोंबिवली के गरीब हितग्राहियों को समय पर राशन (गेहूं, चावल, चीनी, दाल) नहीं मिल रहा था और वे अपने उचित खाद्यान्न के लिए बेवजह परेशान हो रहे थे. साथ ही, जब गरीब नागरिक अपनी कुछ समस्याओं को लेकर राशन कार्यालय में आते हैं, तो उनके कार्यालय के कर्मचारियों द्वारा उन्हें अस्पष्ट उत्तर दिए जाते हैं और उन्हें उचित मार्गदर्शन नहीं दिया जाता है। इसके लिए हमें इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि कर्मचारी उचित मार्गदर्शन करे जिससे गरीब नागरिक संतुष्ट होंगे.

राशन कार्यालय में नागरिकों का कार्य कार्यालय कर्मियों से अधिक दलालों द्वारा किया जा रहा है. इसके लिए ये दलाल नागरिकों से मोटी रकम लेकर लूटपाट कर रहे हैं. केणे ने कहा कि नागरिकों द्वारा इस तरह के आरोप लगाए गए हैं. साथ ही जिन दुकानदारों को सरकार द्वारा राशन-अनाज की दुकान का लाइसेंस दिया गया है, उनमें से अधिकांश दुकानदारों ने अन्य दुकानदारों को चलाने के लिए अपना लाइसेंस दे दिया है. नतीजा यह है कि दुकानदारों द्वारा गरीब हितग्राहियों का खाद्यान्न काला बाजारी में बेचने की काफी शिकायतें आ रही हैं। कांग्रेस ने मांग की है कि सभी प्रकार के गैरव्यवहार पर तत्काल रोक लगाकर अत्यंत गरीब लोगों को न्याय दिया जाए। इस अवसर पर कांग्रेस पदाधिकारी एकनाथ म्हात्रे, अजय पोलकर, वर्षाताई गुर्जर-जगताप, शरद भोईर, पामेश म्हात्रे और राहुल केणे उपस्थित थे।

यह न्यूज जरूर पढे