पालघर | यात्री ने रेल मंत्री को किया ट्वीट,तुरंत लिया एक्शन ठेकेदार पर ठोका 50 हजार का जुर्माना

by | Jul 25, 2021 | पालघर, महाराष्ट्र, वसई विरार

हेडलाइंस18 नेटवर्क
पालघर : वैसे रेलवे मंत्रालय पर किसी शिकायत व सहायता के लिए ट्वीट करते है तो तुरंत संज्ञान लिया जाता है पूर्व रेल मंत्री सुरेश प्रभु के कार्यकाल से लेकर इस मामले में रेल मंत्रालय काफी सक्रिय है । पालघर जिले के वसई निवासी होशियार दासोनी केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को ट्वीट किया कि एक ट्रेन में खानपान ठेकेदार के कर्मचारी 09076 अप रामनगर से बांद्रा टर्मिनस के ए -1 कोच में कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन कर रहे है। जिस पर रेलवे मंत्री ने शिकायत पर तेजी से कार्रवाई करते हुए आईआरसीटीसी ने ठेकेदार को 50,000 रुपये का जुर्माना लगाया।


एक न्यूज़ वेबसाइट से मिली जानकारी के अनुसार होशियार दासोनी शुक्रवार शाम उत्तराखंड के लाल कुआं स्टेशन से वसई के लिए ट्रेन में चढ़े थे. वो वातानुकूलित कोच में यात्रा कर रहे थे और पैकेज्ड फूड और पानी का ऑर्डर देते समय उन्होंने आईआरसीटीसी ठेकेदार को ज्यादा चार्ज लगते पाया। साथ ही वो लोग खुलेआम गुटखा भी बेच रहे थे और किसी भी व्यक्ति ने कोई मास्क भी नहीं पहना था । उन्होंने यह भी देखा कि चार कर्मचारी खुलेआम कोच के वेस्टिब्यूल के पास धूम्रपान कर रहे थे जो रेलवे में पूर्ण रूप से प्रतिबंध है ।
दासोनी ने कहा कि मैंने केंद्रीय मंत्री वैष्णव को ट्वीट किया और नागदा स्टेशन पर इस संबंध में शिकायत दर्ज कराई. हैरानी की बात है कि रतलाम स्टेशन पर आईआरसीटीसी और आरपीएफ के अधिकारियों ने मेरे कोच में प्रवेश किया और शिकायत के बारे में पूछताछ की जिसकी मैंने पुष्टि की, फिर भी मुझे लगा कि मामला बंद हो जाएगा।लेकिन जैसे ही ट्रेन शनिवार दोपहर को बांद्रा टर्मिनस स्टेशन पहुंची, मुझे आईआरसीटीसी के अधिकारियों का फोन आया कि उन्होंने ठेकेदार पर 50,000 रुपये का जुर्माना लगाया है और कोरोना नियमों का पालन नहीं करने पर अनुबंध रद्द करने की कड़ी चेतावनी भी जारी की है ।
दासोनी ने कहा कि रेल मंत्री को त्वरित कार्रवाई के लिए धन्यवाद देता हूं और मेरा मानना ​​है कि मंत्री एक पूर्व आईएएस अधिकारी होने के नाते, उन्होंने आम आदमी की समस्याओं की नब्ज महसूस कर तुरंत कार्रवाई की होगी।

यह न्यूज जरूर पढे