Mumbai | हैरान कर देने वाला मामला,हजार से ज्यादा लोगो का ऑपरेशन करने वाला फर्जी डॉक्टर हुआ गिरफ्तार

by | Jun 25, 2021 | महाराष्ट्र, मुंबई

मुंबई से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जिसके अनुसार, एक फर्जी डॉक्टर ने बिना किसी डिग्री के करीब हजार से अधिक बवासीर (piles) से पीड़ित मरीजों का ऑपरेशन किया। इस डॉक्टर ने मुंबई के जाने माने इलाके दादर में अपना क्लीनिक खोला हुआ था। हालांकि, एक टैक्सी ड्राइवर का उसने ऑपरेशन किया था, लेकिन ऑपरेशन सफल न होने और पैसा ले लेने से नाराज ड्राइवर ने पुलिस में इस फर्जी डॉक्टर की शिकायत की। जिसके बाद इसकी करतूत सामने आई। इस मामले में माटुंगा पुलिस ने डॉ. मुकेश कोटा को गिरफ्तार कर लिया गया है।
मिली जानकारी के अनुसार गोरेगांव में रहने वाला एक टैक्सी ड्राइवर बवासीर से पीड़ित था।इलाज के लिए डॉक्टर की तलाश करते हुए अन्य टैक्सी चालकों ने पीड़ित से दादर के गोपालराव पाइल्स सेंटर से संपर्क करने की सलाह दी। साथ ही इस टैक्सी चालक ने इस सेंटर के मुंबई में कई विज्ञापन भी देखें जिसमें बिना ऑपरेशन के बवासीर करने का दावा किया गया था।
टैक्सी चालक फरवरी में पत्नी के साथ क्लिनिक पहुंचा। क्लिनिक जाने के बाद कोटा ने पीड़ित से मामूली सर्जरी करने को कहा जिसके लिए पीड़ित तैयार हो गया। कुछ समय बाद पीड़ित की सर्जरी पूरी हो गयी और वह डॉक्टर के यहां 25,000 रुपये जमा कर दिया।
वह अपनी पत्नी के साथ टैक्सी में घर जाने लगा तो ऑपरेशन वाली जगह से उसे रक्तस्राव होने लगा। काफी अधिक मात्रा में रक्तस्राव होने के कारण पीड़ित बेहोश हो गया। साथ ही टैक्सी की सीट भी खून से सन गयी। पीड़ित की पत्नी उसे तत्काल kem हॉस्पिटल लेकर पहुंची। वहां प्राथमिक उपचार के बाद रक्तस्राव बंद हो गया। लेकिन ऑपरेशन के कारण पीड़ित का मलत्याग पर से नियंत्रण खो गया। पीड़ित का मल उसकी पैंट में कब आ जाता उसे पता ही नहीं चलता। पीड़ित पैंट के नीचे डायपर पहनने लगा। यह देख टैक्सी चालक ने माटुंगा थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई। टैक्सी चालक ने शिकायत में कहा कि वह अपना गुजारा नहीं कर पा रहा है क्योंकि असफल सर्जरी के कारण वह गाड़ी भी नहीं चला सकता।
इस शिकायत के बाद पुलिस ने कोटा को गिरफ्तार कर पूछताछ की और बताया कि उसने पिछले 3 साल में करीब 1000 सर्जरी की हैं। शिकायत के बाद पुलिस ने सर्जरी से जुड़े दस्तावेज और डॉ. कोटा की डिग्री महाराष्ट्र मेडिकल काउंसिल के साथ ही जे.जे अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक के पास भेजी, जहां से दस्तावेज और डिग्री सभी के नकली होने की जानकारी पुलिस को मिली। पुलिस ने डॉक्टर को गिरफ्तार करके उसके खिलाफ आगे की जांच में जुट गई है।

यह न्यूज जरूर पढे 

महाराष्ट्र: रायगढ़ जिले में भीषण बारिश के बाद भूस्खलन,36 की मौत

महाराष्ट्र: रायगढ़ जिले में भीषण बारिश के बाद भूस्खलन,36 की मौत

महाराष्ट्र के कई जिलों में भारी बारिश जारी है, जिससे रायगढ़ जिले में बारिश के बाद हुए भूस्खलन से 36 लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है। यह हादसा महाड तालुका के सखार सुतार वाड़ी में हुआ है।राज्य के कोंकण क्षेत्र में लगातार बारिश जारी है। जिले में बाढ़ प्रभावित...

ठाणे जिला मे भारी बारिश , कई स्थानों पर बाढ़ की स्थिति

ठाणे जिला मे भारी बारिश , कई स्थानों पर बाढ़ की स्थिति

मिथिलेश गुप्ता डोंबिवली : मुंबई, ठाणे और ठाणे जिलों में कल्याण-डोंबिवली, बदलापुर, भिवंडी, शाहपुर, अंबरनाथ और शाहद जिलों में भारी बारिश हुई. डोंबिवली के पास देवीचापाड़ा, कोपर, मोठगाँव ठाकुर्ली, गरीबांच्य वाडा, राजू नगर, कुंभरखान पाड़ा में बाढ़ आ गई है। डोंबिवली पश्चिम...

पालघर में फिर तार-तार हुई इंसानियत, कोरोना मरीजों को परोस दिया……

पालघर में फिर तार-तार हुई इंसानियत, कोरोना मरीजों को परोस दिया……

भारतीय जनता पार्टी के विधान परिषद सदस्य निरंजन दावखरे ने बुधवार को दावा किया कि पालघर जिले के एक कोविड-19 देखभाल केंद्र में मरीजों को कीड़ा लगा भोजन परोसा जा रहा है।एमएलसी ने विक्रमगढ़ में राज्य सरकार द्वारा संचालित कोविड-19 देखभाल केंद्र में भोजन की आपूर्ति करने वाले...