डोंबिवली : झोपडपट्टी बस्ती वालो को असुविधा व अशिक्षित होने के कारण टीकाकरण के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना हो रहा है मुश्किल,RPI ने महापालिका आयुक्त को दिया ज्ञापन

by | May 7, 2021 | ठाणे, महाराष्ट्र

मिथिलेश गुप्ता
डोंबिवली शहर की बस्तियों में असुविधा व वहां के अशिक्षित लोगों को कोरोना वैक्सीन टीकाकरण केंद्र और ऑनलाईन टीकाकरण की जानकारी नही से होने के कारण आरपीआई के डोंबिवली शहर अध्यक्ष अंकुश गायकवाड ने महापालिका आयुक्त डॉ विजय सूर्यवंशी को एक ज्ञापन दिया है ।

डोंबिवली शहर में बड़ी संख्या में झोपडपट्टी बस्ती हैं, इन बस्तियों में कचरा बेचक, रिक्शा चालक, दिहाड़ी कामगार, घरकाम काम करने वाली महिला ऐसे अनेक असंघटीत लोग बस्तियों में रहते हैं । इंदिरानगर बस्ती में कोरोना काल मे बिकट परिस्थिति हुई हैं । स्वच्छता के मामले में महापालिका ने नजरअंदाज किया है । गटर, अस्वच्छ शौचालय, गड्ढे, फुटपाथ की दयनीय दशा, स्ट्रीट लाइट व बालवाड़ी आदि अनेक प्राथमिक सुविधाओं से झोपडपट्टी के लोग वंचित हैं । साथही कोरोना महामारी के दौरान यहां की बस्तियों में महापालिका के द्वारा कोरोना जनजागृति केंद्र होना चाहिए था क्योंकि बड़ी संख्या में अशिक्षित लोग हैं, कोरोना वैक्सीन टिकाकरण ऑनलाइन पंजीकरण के बारे में जानकारी नहीं है । अनेको के पास एंड्रॉयड मोबाईल नही है, इसलिए बस्तियों में टीकाकरण केंद्र बनाया जाए अथवा स्वयंसेवक के द्वारा टीकाकरण का पंजीकरण किया जाए ऐसी मांग शहराध्यक्ष गायकवाड ने ज्ञापन देकर आयुक्त से की है ।

यह न्यूज जरूर पढे