महाराष्ट्र में टीका मुफ्त लगाने की घोषणा का श्रेय लेने में उलझी सरकार

by | Apr 26, 2021 | महाराष्ट्र, मुंबई

मुंबई : महाराष्ट्र के राजस्व मंत्री बालासाहेब थोराट ने सोमवार को कहा कि राज्य के लोगों को कोविड-19 का टीका नि:शुल्क लगाने की घोषणा मुख्यमंत्री द्वारा की जानी चाहिए और अन्य लोगों द्वारा इसका श्रेय लेने की कोशिश करना अच्छी बात नहीं है।

गौरतलब है कि थोराट की इस टिप्पणी से एक दिन पहले महाराष्ट्र के अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री व राकांपा नेता नवाब मलिक ने कहा था कि 45 साल से कम आयु वाले वयस्कों को कोविड-19 का गुणवत्तापूर्ण टीका किफायती दर पर उपलब्ध कराने के लिए राज्य सरकार वैश्विक स्तर पर निविदा मंगवाएगी।
अब राष्ट्रवादी पार्टी के मंत्री ने इसकी घोषणा कर दी जो अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री है,जबकि मुख्यमंत्री के एलान से पहले ही इस घोषणा से कांग्रेस खफा हो गई है ।
राज्य में राकांपा, कांग्रेस और शिवसेना गठबंधन की सरकार है। राकांपा का नाम लिए बगैर थोराट ने कहा कि नि:शुल्क टीका मुहैया कराने के लिए चर्चा की जा रही है और ऐसे में श्रेय लेने के लिए घोषण करना अच्छी बात नहीं है।कांग्रेस नेता ने संवादाताओं से कहा, ”यह अच्छी बात नहीं है।”

गौरतलब है कि राज्य के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने हाल ही में कहा था कि राज्य के लोगों के लिए किफायती दर पर गुणवत्तापूर्ण टीका खरीदने के लिए वैश्विक स्तर पर निविदा जारी की जाएगी। थोराट ने कहा कि टीकाकरण की प्रक्रिया को लेकर कांग्रेस का रूख एकदम स्पष्ट है। उन्होंने कहा, ”हमारी पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी ने कहा कि टीका नि:शुल्क उपलब्ध होना चाहिए। लेकिन इसकी घोषणा मुख्यमंत्री द्वारा की जानी चाहिए।”

यह न्यूज जरूर पढे 

ठाणे:ATS ने सात किलो यूरेनियम के साथ दो लोगों को किया गिरफ्तार, बाजार में खोज रहे थे ग्राहक

ठाणे:ATS ने सात किलो यूरेनियम के साथ दो लोगों को किया गिरफ्तार, बाजार में खोज रहे थे ग्राहक

मिथिलेश गुप्ता महाराष्ट्र आतंकवाद निरोधी दस्ते (ATS) ने गुरुवार को 7 किलो यूरेनियम के साथ 2 लोगों को ठाणे से गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपी पिछले कई दिनों से यूरेनियम बेचने के लिए खरीदार की तलाश कर रहे थे। जब्त यूरेनियम की बाजार में कीमत 21 करोड़ रुपए बताई जा रही है।...

बहुजन विकास आघाड़ी की मांग,पालघर-बोईसर में लॉकडाउन’ के बीच गरीबों को मुफ्त खाना दे उद्धव सरकार

बहुजन विकास आघाड़ी की मांग,पालघर-बोईसर में लॉकडाउन’ के बीच गरीबों को मुफ्त खाना दे उद्धव सरकार

हेडलाइंस18 महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कोरोना संकट से निपटने के लिए कड़े प्रतिबंधो का ऐलान किया है। 'ब्रेक द चेन' के तहत कई तरह की पाबंदियां लगी है। सख्त पाबंदियों से गरीबों के सामने रोजी रोटी का संकट खड़ा हो गया। ऐसे में बहुजन विकास आघाड़ी ने उद्धव सरकार...

पालघर : कोरोना की रफ्तार फिर हुई तेज,आज मिले 1507 नए केस,जानिए आज के ताजा आंकड़े

पालघर : कोरोना की रफ्तार फिर हुई तेज,आज मिले 1507 नए केस,जानिए आज के ताजा आंकड़े

हेडलाइंस18 नेटवर्कपालघर : बेकाबू कोरोना ( Covid19) का कहर लगातार जारी है । राज्य में कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए मिनी लॉकडाउन लगाया गया है । जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों के आंकड़ों में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है ।कोरोना के ताजा आंकड़ेअब तक कुल मरीज -...