जानिए महाराष्ट्र में आज रात 8 बजे से क्या-क्या रहेगी पाबंदियां,क्या रहेगी छूट…

by | Apr 22, 2021 | कल्याण, ठाणे, पालघर, महाराष्ट्र, मुंबई, वसई विरार

कोरोना महामारी महाराष्ट्र राज्य में सबसे ज्यादा कहर बरपा रही है. यहां हर दिन रिकॉर्ड तोड़ नए मामले दर्ज किए जा रहे हैं. मौजूदा हालात को देखते हुए राज्य की उद्धव ठाकरे सरकार ने आज रात आठ बजे से 1 मई तक लॉकडाउन की घोषणा कर दी है. इसके साथ ही कई सख्त पाबंदियां भी लगाई गई हैं.

जानिए महाराष्ट्र में आज रात आठ बजे से 1 मई तक क्या-क्या पाबंदियां रहेंगी.
● राज्य सरकार द्वारा जारी आदेश के मुताबिक जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों के अलावा बेहद ही जरूरी काम से बाहर निकलने ( बीमारी या किसी की मौत होने पर) वाले लोगों को ही आवाजाही की अनुमति है. बिना वजह घूमते पाए गए लोगों पर 10 हजार का जुर्माना लगाया जाएगा.
● लोकल सेवा सिर्फ आपातकालीन सर्विसेज के लिए ही चलेगी. जरूरी कारण के तहत ही दूसरे जिले के लिए सफर कर पाएंगे.
● शादी-समारोह के लिए दो घंटे की ही अनुमति दी गई है. शादी में सिर्फ 25 लोगों को शामिल होने की इजाजत है. नियम का उल्लंघन करते हुए पकड़े जाने पर पचास हजार का जुर्माना लगाया जाएगा.
● सरकारी बसों में 50 फीसदी यात्रियों को इजाजत दी गई है. खड़े होकर सफर करने पर मनाही है. वहीं निजी बसों को एक जिले से दूसरे जिले में जाने से पहले लोकल डीएमए को सूचित करना अनिवार्य है. इतना ही नहीं निजी बस वालों की ये जिम्मेदारी भी होगी कि दूसरे जिले में जाने वालों के हाथ पर 14 दिन की क्वारंटीन स्टैम्प जरूर लगी हो.
● सरकारी दफ्तरों की कैपसिटी 50 प्रतिशत से घटाकर 15 प्रतिशत कर दी गई है. हालांकि कोविड-19 मैनेजमेंट वाली संस्थाओं को इस मामले में छूट दी गई है.
● इससे पहले मंगलवार को महाराष्ट्र सरकार ने कहा था कि राज्य में 1 मई तक किराना और खाद्य सामग्री की दुकानें सुबह सात बजे से 11 बजे तक ही खुली रहेंगी. साथ ही कहा गया है कि इन दुकानों से होम डिलीवरी सुबह सात बजे से रात आठ बजे तक की जा सकेगी. परंतु स्थानीय प्रशासन द्वारा स्थानीय हालात को देखते हुए जरूरत के मुताबिक समय में बदलाव किया जा सकता है.

यह न्यूज जरूर पढे 

पालघर : एनडीआरएफ की टीम ने 50 फीट बीच हवा में फंसे 2 लाइनमैन को बचाया

पालघर : एनडीआरएफ की टीम ने 50 फीट बीच हवा में फंसे 2 लाइनमैन को बचाया

हेडलाइंस18 नेटवर्कबारिश ने लगभग पूरे महाराष्ट्र में हाहाकार मचा दिया है । जिसमे सबसे ज्यादा प्रभावित कोंकण क्षेत्र है । पालघर जिले में लगातार बारिश के कारण उखड़े बिजली के खंभों को ठीक करने के लिए नई लाइन बिछाने के दौरान शुक्रवार शाम को दो संविदा लाइनमैन-मधुकर सातवी और...

महाराष्ट्र: रायगढ़ जिले में भीषण बारिश के बाद भूस्खलन,36 की मौत

महाराष्ट्र: रायगढ़ जिले में भीषण बारिश के बाद भूस्खलन,36 की मौत

महाराष्ट्र के कई जिलों में भारी बारिश जारी है, जिससे रायगढ़ जिले में बारिश के बाद हुए भूस्खलन से 36 लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है। यह हादसा महाड तालुका के सखार सुतार वाड़ी में हुआ है।राज्य के कोंकण क्षेत्र में लगातार बारिश जारी है। जिले में बाढ़ प्रभावित...

ठाणे जिला मे भारी बारिश , कई स्थानों पर बाढ़ की स्थिति

ठाणे जिला मे भारी बारिश , कई स्थानों पर बाढ़ की स्थिति

मिथिलेश गुप्ता डोंबिवली : मुंबई, ठाणे और ठाणे जिलों में कल्याण-डोंबिवली, बदलापुर, भिवंडी, शाहपुर, अंबरनाथ और शाहद जिलों में भारी बारिश हुई. डोंबिवली के पास देवीचापाड़ा, कोपर, मोठगाँव ठाकुर्ली, गरीबांच्य वाडा, राजू नगर, कुंभरखान पाड़ा में बाढ़ आ गई है। डोंबिवली पश्चिम...